हिंदू राष्ट्र अधिवेशन में 70 संगठनों के 200 हिंदुत्वनिष्ठ का उत्साहपूर्ण सहभाग

हिंदू राष्ट्र अधिवेशन : प्रेस कॉन्फ्रेंस !

दिनांक : 20.10.2024

हिंदू राष्ट्र अधिवेशन में 70 संगठनों के 200 हिंदुत्वनिष्ठ का उत्साहपूर्ण सहभाग

ज्ञानवापी, मथुरा के साथ आक्रांताओं द्वारा ध्वस्त सभी मंदिरों का पुनर्निर्माण करना है । – अधिवक्ता विष्णु जैन, सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता एवं प्रवक्ता, हिन्दू फ्रंट फॉर जस्टिस

रांची : इस अधिवेशन में समाज की मूल समस्याएं जैसे धर्मपरिवर्तन, लैंड जिहाद, वफ्फ बोर्ड 1995, प्लेसेस ऑफ वरशिप एक्ट 1991 के कानूनी समाधान पर विचार मंथन हुआ । उन्होंने काशी एवं मथुरा श्री कृष्ण मंदिर, गोशाला, कुतुब मीनार आदि कोर्ट केस की वर्तमान स्थिति और आगे की रूपरेखा क्या होगी , माइनॉरिटी को कैसे परिभाषित किया जाए उस पर चर्चा की गई । घुसपैठ के माध्यम से डेमोग्राफिक चेंज करने का जो षड्यंत्र चल रहे उसके खिलाफ कानूनी रणनीति भी बनाई गई है । हिंदू दारा सिंह की जेल से मुक्ति के लिए हम सभी प्रयासरत है । यह जानकारी काशी के ज्ञानवापी, मथुरा के श्रीकृष्णभूमि आदि प्रमुख हिंदू मंदिरों के मुकदमे लड़ने वाले “हिंदू फ्रंट फॉर जस्टिस’ के प्रवक्ता तथा सर्वोच्च न्यायालय के अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन ने ‘हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ के पत्रकार परिषद में दी । वे रांची में हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन के अवसर पर होटल ग्रीन होराइजन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे ।

इस अवसर पर बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा का प्रयास कर रहे, बांग्लादेश माइनॉरिटी वॉच के संस्थापक अधिवक्ता रबिंद्र घोष जी, विश्व हिंदू परिषद के झारखंड प्रांत के अध्यक्ष श्री. चंद्रकांत रायपत एवं सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री. चेतन राजहंस, हिंदू जनजागृति समिति के पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत के राज्य समन्वयक श्री. शंभू गवारे उपस्थित थे ।

इस अवसर पर पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत के राज्य समन्वयक श्री शंभू गवारे जी ने बताया, हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के उद्देश्य से हिन्दूहित के उपक्रमों को गति प्रदान करने के लिए ‘हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ का आयोजन हुआ है । इसमें बांग्लादेश, झारखंड, बंगाल, छत्तीसगढ़ एवं ओडिशा के 70 से अधिक संगठनों के पदाधिकारी, अधिवक्ता, संतजन, मंदिर न्यासी, उद्योगपति, पत्रकार एवं संपादक आदि 200 से अधिक प्रतिनिधि उपस्थित थे । हिंदू समाज की सुरक्षा के लिए सभी हिंदुत्ववादी एकत्रित आकर कार्य कर पाए, इस उद्देश्य से ‘हिंदू राष्ट्र समन्वय समिति’ का गठन हुआ है ।

विश्व हिंदू परिषद के झारखंड प्रांत के अध्यक्ष श्री. चंद्रकांत रायपत जी ने कहा, जो कार्य हिंदू सनातन समाज को मजबूत करने के लिए होंगे विश्व हिंदू परिषद सदैव ऐसे कार्य में सहयोग देगा, और सदैव साथ खड़ा रहेगा।

हिंदू माइनॉरिटी वॉच के संस्थापक पूज्य अधिवक्ता रबिंद्र घोष जी ने इस अवसर पर बताया हमारी भारत के लोगों से विनम्र अपील है कि वे बांग्लादेश के हिंदुओं की रक्षा के लिए आगे आएं। अन्यथा एक करोड़ 50 लाख हिंदुओं का जातीय सफाया हो जाएगा।

सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री चेतन राजहंस ने कहा ,वर्त्तमान में बांग्लादेशी हिंदुओं की सुरक्षा के लिए भारत सरकार समयबद्ध कदम उठाए, इस हेतु से हम केंद्रीय सरकार से आग्रह करते हैं और मंदिर मुक्ति अभियान का पूर्ण समर्थन करते हैं ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *