देश के संविधान एवं संस्कृति की रक्षा हेतु हिंदुराष्ट्र आवश्यक !

हिन्दू जनजागृति समिति की प्रेस विज्ञप्ति

दिनांक : 17.10. 2024

19-20 अक्टूबर 2024 को रांची में हिंदुराष्ट्र अधिवेशन !

देश के संविधान एवं संस्कृति की रक्षा हेतु हिंदुराष्ट्र आवश्यक !

देश में ‘एक देश एक कानून’ का विरोध जनप्रतिनिधि करते हैं। ‘सेक्युलरवाद’ के नाम पर आधुनिकतावादियों द्वारा ‘हिन्दू राष्ट्र’का विरोध किया जा रहा है । आश्चर्य की बात है कि यही आधुनिकतावादी ‘गजवा-ए-हिन्द’ के विषय में एक शब्द नहीं बोलते ।फलस्वरूप हिजबुला आतंकी संगठन के चीफ नसरूला ईरान में मारे जाने पर भारत में इजरायल के विरोध में रैलियां निकाली जाती हैं । एक तरफ मदरसों को सरकारी अनुदान दिया जाता है, वहीं दूसरी तरफ मंदिरों का सरकारीकरण किया जाता है। इसका दुष्परिणाम, तिरुपति देवस्थान के प्रसाद में पशु चर्बी का तेल मिलाकर हिंदुओ का धर्मभ्रष्ट करने का षड़यंत्र है ।

पूर्व – पूर्वोत्तर राज्यों की स्थिति भी भयावह होती जा रही है। झारखंड में स्थानीय धर्माधों के साथ-साथ कट्टर बांगलादेशी एवं रोहिंग्या मुसलमान हिन्दू युवतियों को ‘लव जिहाद’ के जाल में खींच रहे हैं । बंगाल में बांग्लादेशी मुसलमान घुसपैठियों को सभी सुखसुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं, परंतु बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर स्थनांतरित हुए हिन्दुओं की अनदेखी की जाती है । बंगाल में आज स्थिति इस्लामिक राष्ट्र के समान होती जा रही है । बंगाल के हिन्दुओं जैसी स्थिति भारत के अन्य राज्यों में न हो और भारत इन सभी संकटों पर विजय प्राप्त करे । इस हेतु स्वयंभू हिन्दू भूमि भारत को पुनः स्वयं से परिचित करवाना अर्थात हिन्दू राष्ट्र की स्थापना करना अनिवार्य है । इसके लिए हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा रांची में आयोजित ‘हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन’ के माध्यम से पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत के हिन्दुत्वनिष्ठ संगठन 19 और 20 अक्टूबर 2024 को, संगठित होकर हिन्दुओं में बृहद स्तर पर जागृति लाने का कार्य करनेवाले हैं ।

अधिवेशन के इन दो दिनों की अवधि में हिन्दुओं की रक्षा के उपाय, हिन्दू राष्ट्र हेतु संवैधानिक प्रयास, मंदिर संस्कृति की रक्षा के उपाय, विश्व के स्तर पर हिन्दुत्व की रक्षा, देश की अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती बनी हलाल अर्थव्यवस्था पर उपाय आदि विषयों पर विचारमंथन कर सर्वसम्मति से कार्यान्वयन की दिशा सुनिश्चित की जाएगी। अधिवेशन में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और ज्ञानव्यापी, मथुरा, मुक्त कराने की सफल कानूनी लड़ाई दे रहे श्री विष्णु शंकर जैन जी, बांग्लादेश में हिन्दुओं की सुरक्षा के लिए प्रयास कर रहे, बांग्लादेश माइनॉरिटी वॉच के संस्थापक अधिवक्ता रबिंद्र घोष जी, विश्व हिन्दू परिषद के झारखंड प्रांत अध्यक्ष श्री चंद्रकांत रायपत जी, झारखंड – बिहार माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष श्री राजकुमार मारू जी के साथ कई हिंदुत्वनिष्ठ, हिंदू संगठनों के प्रमुख प्रतिनिधि, अधिवक्ता, उद्योगपति एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या के उपस्थित होने वाले हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *