संजय शर्मा सिएमएस प्रेसिडेंट , केवल चुनावी औपचारिकता बाकी

  • संजय शर्मा सिएमएस प्रेसिडेंट

    केवल चुनावी औपचारिकता बाकी

विशिष्ट संवाददाता

पिछले डेढ़ महीने से ऐतिहासिक नगरी कटक में कटक मारवाड़ी समाज के प्रेसिडेंट के चुनाव को लेकर गहमागहमी जारी रही समाज बंधुओं के अंदर। कौन प्रेसिडेंट बनेगा,किस खेमे का होगा , कैसे होगा ,कब होगा इत्यादि -इत्यादि बातें समाज में बड़ी गर्मागर्म चर्चा का सर्वाधिक महत्वपूर्ण विषय बनी रही।

अब समय आगया है इस चुनावी चर्चा को निश्चित गति प्रदान करने का।यह सर्वविदित है कि वर्तमान सिएमएस आलाकमान ने कुछ कड़े प्रतिबंध लगा रखे थे सदस्यों की उम्मीदवारी को लेकर , संविधान संशोधन की दुहाई देकर।

इन कड़े , गैरजरूरी, असंविधानिक ,बेनियम सिएमएस के संशोधनों को लेकर समाज के अधिकांश लोगों में बहुत नाराजगी दिखी।सिएमएस आलाकमान के पैर के नीचे से जमीन खिसक गयी। उन्होंने परिस्थितियों की नजाकत समझते हुए, अपने तथाकथित संविधान संशोधनों के कदम पीछे खींचे।

यहीं से सिएमएस प्रेसिडेंट चुनाव को लेकर आम सहमति का मार्ग खुला। दोनों पक्षों के लोगों ने परिपक्वता दिखाई। चुनावी अखाड़े के अति विशिष्ट, महत्वपूर्ण व्यक्ति के कटक बड़ा बाजार स्थित आवास पर विगत दो दिनों से बारंबार, लगातार बैठकों का दौर चला।

नतीजा निकला कि संजय शर्मा को आम सहमति से सिएमएस प्रेसिडेंट बनाया जायेगा। उन्हीं बैठकों के महत्वपूर्ण निर्णय को अमली जामा पहनाने के लिए आगामी कल यानि १९ जुलाई संध्या ५ बजे मारवाड़ में सिएमएस की साधारण सभा बुलाई गई है।सारे तथाकथित संविधान संशोधन निरस्त किए गए।

अब केवल औपचारिकता बाकी है। चुनाव समिति में छोटा बदलाव भी होगा। चुनाव समिति चुनाव की तिथि घोषणा करेगी ।अगर आवश्यक हुआ तो चुनाव होगा , अन्यथा संजय शर्मा सर्वसम्मति से सिएमएस प्रेसिडेंट चुने जायेंगे।

अगर चुनाव की नौबत भी आयी ,जिसकी संभावना नहीं के बराबर है,तो संजय शर्मा कम से ९०% वोट पाकर,सिएमएस इतिहास के सर्वाधिक वोट पाने वाले प्रेसिडेंट के रुप में चुना जाना तय है‌

अंत भला तो सब भला।
जय भारत,जय समाज।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *