छत्तीसगढ़ से नक्सली प्रवेश पर अंकुश लगाने के लिए ओडिशा पुलिस ने क्षेत्र प्रभुत्व अभियान चलाया

भुवनेश्वर: पिछले दिन पड़ोसी राज्य के कांकेर जिले में 29 नक्सलियों को मार गिराए जाने के बाद ओडिशा पुलिस ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों में एक क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास शुरू किया।

सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे मलकानगिरी, कोरापुट, नबरंगपुर, नुआपाड़ा और बरगढ़ जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “यह सुनिश्चित करने के लिए कि नक्सली छत्तीसगढ़ से ओडिशा में प्रवेश न कर सकें, सीमावर्ती जिलों में क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास शुरू किया गया है।”

सूत्रों ने कहा कि राज्य पुलिस अधिकारियों को आशंका है कि छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी के दौरान मौजूद या घायल हुए उग्रवादी किसी और नुकसान से बचने के लिए ओडिशा में घुसने का प्रयास कर सकते हैं।

पुलिस ने अपने खुफिया सूत्रों को सक्रिय कर दिया है और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे पूरे इलाके में जवान हाई अलर्ट पर हैं। सूत्रों ने कहा कि ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान से पहले घुसपैठ से बचने के लिए क्षेत्र प्रभुत्व अभ्यास कर रहे हैं। आम चुनाव का.

डीजीपी अरुण कुमार सारंगी, इंटेलिजेंस के निदेशक एसके प्रियदर्शी, एडीजी कानून एवं व्यवस्था संजय कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने चुनाव के दौरान नक्सली खतरे को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए हाल ही में मलकानगिरी जिले में एक समीक्षा बैठक की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *