पीएम मोदी ने कहा, पिनाराई विजयन करुवन्नूर कॉप बैंक घोटाले पर झूठ बोल रहे हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि विजयन ने 300 करोड़ रुपये के करुवन्नूर सहकारी बैंक घोटाले में पिछले तीन वर्षों से झूठ बोला है, जिसमें कई सीपीआई (एम) नेता शामिल थे।

प्रधानमंत्री केरल के त्रिशूर में एक रैली को संबोधित कर रहे थे जहां भाजपा बैंक घोटाले का मुद्दा उठा रही है।

“केरल के मुख्यमंत्री पिछले तीन वर्षों से इस घोटाले के बारे में झूठ बोल रहे हैं और कुछ नहीं किया है। इसके बजाय, हम, केंद्र ने कार्रवाई की और प्रवर्तन निदेशालय ने अब 90 करोड़ रुपये जब्त कर लिए हैं। मोदी गारंटी देते हैं कि जिन लोगों ने पैसा जमा किया है उन्हें पैसा वापस मिलेगा। पीएम मोदी ने कहा, भारत सरकार ने अतीत में धोखाधड़ी के शिकार लोगों को 17,000 करोड़ रुपये लौटाए हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में वामपंथी और कांग्रेस सरकारें राज्य को पीछे ले गई हैं।

“आप सभी को इन दोनों पार्टियों से सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे एक ही हैं और केवल भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। हम एक ऐसे कांग्रेस नेता को जानते हैं जो उत्तर प्रदेश में अपनी पारिवारिक सीट छोड़कर यहां आए हैं। क्या उन्होंने कभी सहकारी बैंक घोटाले के बारे में एक शब्द भी बोला है, वह केवल आपसे वोट मांगेंगे, लेकिन कुछ और नहीं करेंगे, ”पीएम मोदी ने कहा।

“इंडिया ब्लॉक का गठन सिर्फ एक कारण से किया गया था क्योंकि वे जानते हैं कि मोदी उन्हें खत्म कर देंगे। वे यहां लड़ रहे हैं, जबकि दिल्ली में वे एक हैं। इस बार आप सभी को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि केरल से भाजपा के लोकसभा सदस्य हों और मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आप हमें जो भी वोट देंगे, उसका उपयोग आपकी मेहनत की कमाई की रक्षा के लिए किया जाएगा, ”पीएम ने कहा।

इससे पहले जिले में पहुंचने पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया. विशिष्ट केरल पोशाक पहने, पीएम मोदी की इस वर्ष जिले की यात्रा उनकी तीसरी है, क्योंकि वह जनवरी में दो बार आए थे।

संयोग से, त्रिशूर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है। फिल्म अभिनेता सुरेश गोपी कांग्रेस सांसद के. मुरलीधरन (कांग्रेस के दिग्गज नेता स्वर्गीय के. करुणाकरण के बेटे) के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार हैं।

मुरलीधरन बडगरा से मौजूदा सांसद हैं, लेकिन इस बार वह त्रिशूर से लड़ रहे हैं। लोकप्रिय सीपीआई नेता और पूर्व राज्य मंत्री वी.एस. इस सीट पर तीसरे प्रमुख उम्मीदवार हैं सुनील कुमार.

पीएम मोदी रविवार देर रात कोच्चि पहुंचे और सोमवार सुबह उन्होंने हेलीकॉप्टर से श्री कृष्णा कॉलेज गुरुवयूर के लिए उड़ान भरी. वहां से वह सड़क मार्ग से चेरुवथूर मैदान में बैठक स्थल पहुंचे, जो अलाथुर लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है।

गुरुवयूर से चेरुवथूर तक, लगभग 2 किमी की दूरी पर, लोग सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े थे। हाथ में कमल का निशान लिए पीएम मोदी ने उत्साहित भीड़ की ओर हाथ हिलाया।

पांच निर्वाचन क्षेत्रों – त्रिशूर, अलाथुर, पोन्नानी, मलप्पुरम और चलाकुडी – के एनडीए उम्मीदवारों ने प्रधान मंत्री के साथ मंच साझा किया। हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं करुणाकरण की बेटी पद्मजा वेणुगोपाल भी लोकप्रिय फिल्म अभिनेता देवन के साथ मंच पर थीं। अभिनेता पिछले साल कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे।

पीएम की सुरक्षा में करीब 2,000 पुलिस अधिकारी तैनात किए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *