पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल से मिलेंगे

तिहाड़ जेल अधिकारियों के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को जेल परिसर के अंदर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे, जो इस समय तिहाड़ जेल में हैं।

इससे पहले, 12 अप्रैल को, पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एके पांडे ने एक समीक्षा बैठक की और तिहाड़ जेल परिसर में दोनों नेताओं के बीच एक बैठक आयोजित करने के लिए सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा की।

दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट 15 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में उनकी रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार है।

जस्टिस संजीव खन्ना और दीपांकर दत्ता की पीठ इस मामले की सुनवाई करेगी।

आम आदमी पार्टी (आप) नेता केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस फैसले को चुनौती देते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, जिसमें ईडी द्वारा गिरफ्तारी और उसके बाद उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी रिमांड के खिलाफ उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

9 अप्रैल को, उच्च न्यायालय ने जेल से रिहाई की उनकी याचिका खारिज कर दी और लोकसभा चुनाव की आशंका के बीच राजनीतिक प्रतिशोध के उनके तर्क को खारिज कर दिया।

ट्रायल कोर्ट ने 1 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

ईडी ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) कथित शराब घोटाले में उत्पन्न अपराध की आय की प्रमुख लाभार्थी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *