बीजद ने लोकसभा और विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की अगली सूची की घोषणा की

कई दिनों की कशमकश के बाद बीजू जनता दल ने गुरुवार को ओडिशा की शेष विधानसभा और लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की अगली सूची जारी कर दी।

बीजद सुप्रीमो और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरुवार को नौ विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट के लिए नामों की घोषणा की। सत्तारूढ़ दल ने जहां पांच विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों को दोहराया है, वहीं चार सीटों पर मौजूदा विधायकों को हटा दिया गया है।

हाल ही में भाजपा छोड़कर बीजद में शामिल हुईं लेखाश्री सामंतसिंघर को बालासोर लोकसभा सीट से सांसद उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया था। वह बीजेपी के कद्दावर नेता और मौजूदा सांसद प्रताप सारंगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

हालाँकि, बीजद ने नरला सीट से अपने मौजूदा विधायक भूपिंदर सिंह को हटा दिया और कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त दास का मुकाबला करने के लिए मनोरमा मोहंती को मैदान में उतारकर महिला कार्ड खेला।

यहां विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की पूरी सूची है

भुवनेश्वर: मध्य: अनंत नारायण जेना
बालीगुड़ा: चक्रमणि कन्हार
लक्ष्मीपुर : प्रभु जानी
पारादीप: गीतांजलि राउत्रे
संबलपुर: प्रसन्न आचार्य
रायराखोल: रोहित पुजारी
तेलकोई: माधब सरदार
तालचेर: ब्रज प्रधान
नरला: मनोरमा मोहंती

लेखाश्री ने कहा, “मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पार्टी के संगठनात्मक सचिव प्रणब प्रकाश दास को धन्यवाद देती हूं। मुख्यमंत्री के पास राज्य के साथ-साथ बालासोर लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए एक दृष्टिकोण, योजना और रणनीति है। मैं हर घर तक पहुंचूंगी।” ।”

उन्होंने कहा कि बालासोर में पार्टी का अपना संगठन है और वह कार्यकर्ताओं में से एक हैं और पार्टी ने एक रणनीति बनाई है जिसके उल्लेखनीय परिणाम मिलेंगे।

पारादीप उम्मीदवार गीतांजलि राउत्रे, जो मौजूदा विधायक संबित राउत्रे की पत्नी हैं, ने कहा, “पारादीप से चुनाव लड़ने के लिए मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और 5टी के अध्यक्ष वीके पांडियन को धन्यवाद देती हूं।”

उन्होंने कहा कि उनके ससुर इस सीट से चुने गए थे और उन्होंने क्षेत्र के लिए बहुत विकास किया है जबकि उनके पति ने भी लोगों की सेवा की है।

“चुनौतियाँ हो सकती हैं, लेकिन हम जीतेंगे। जो काम छूट गए हैं, उन्हें मैं पूरा करूंगी।”

संबित राउतराय ने कहा, ”मुख्यमंत्री ने हमेशा महिला सशक्तिकरण को महत्व दिया है.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *