पीएम नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल होने वाली ओडिशा यात्रा से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है, सोमवार को भुवनेश्वर-कटक ट्विन सिटी पुलिस आयुक्त, संजीब पांडा ने जानकारी दी।

कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री कल भुवनेश्वर हवाईअड्डे पहुंचेंगे और चंडीखोले का दौरा करेंगे. ट्विन सिटी पुलिस आयुक्त के अनुसार, हवाई अड्डे पर विशेष व्यवस्था सहित प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कमिश्नरेट पुलिस पहुंच नियंत्रण करेगी जबकि बम और डॉग स्क्वायड क्षेत्र को साफ करेगा।

पांडा ने कहा, हालांकि भुवनेश्वर में कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं है, लेकिन आकस्मिक उपाय के तहत राजभवन और कारकेड तक एक विशेष मार्ग बनाया जाएगा।

पांडा ने कहा, “प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए 6 अतिरिक्त डीसीपी, 10 एसीपी, 19 इंस्पेक्टर, 69 अन्य अधिकारी और 15 प्लाटून पुलिस बल को सेवा में लगाया जाएगा।”

कल प्रधानमंत्री सबसे पहले करोड़ों रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। संगारेड्डी, तेलंगाना में 6,800 करोड़। बाद में, लगभग 3:30 बजे, प्रधान मंत्री रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। ओडिशा के जाजपुर के चंडीखोले में 19,600 करोड़ रु.

पीएम जाजपुर जिले के बेनापुर में एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे। ओडिशा पुलिस के डीजी अरुण सारंगी, जाजपुर एसपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने जमीन पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। बेनापुर में एक अस्थायी हेलीपैड भी बनाया गया है.

सेंट्रल रेंज आईजी, आशीष सिंह ने कहा, “पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा के लिए, हमने 3000 से अधिक पुलिस कर्मियों के साथ ब्रीफिंग की है। यह क्षेत्र विभिन्न कर्तव्यों में लगे विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ सुरक्षा घेरे में रहेगा।

ओडिशा बीजेपी अध्यक्ष मनमोहन सामल ने कहा, ‘भुवनेश्वर हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद, पीएम नरेंद्र मोदी दूसरे भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से जाजपुर के लिए रवाना होंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. बाद में, वह एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *