भारत के पूर्व महान खिलाड़ी ने ध्रुव जुरेल की एमएस धोनी से तुलना पर सफाई दी

भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने हाल ही में होनहार विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की जमकर तारीफ करते हुए उनकी तुलना दिग्गज एमएस धोनी से की थी।

रांची में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में भारत की पहली पारी के दौरान, लिटिल मास्टर ने जुरेल की सराहना करते हुए कहा था, ‘एक और एमएस धोनी बन रहा है…’

गौरतलब है कि यह टिप्पणी कुछ ही समय में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई। गावस्कर जैसे कद का खिलाड़ी अक्सर किसी युवा खिलाड़ी की तुलना धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी से नहीं करता।

हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली समेत कई विशेषज्ञ गावस्कर द्वारा ज्यूरेल की तुलना धोनी से करने से असहमत थे।

अब गावस्कर ने अपने बयान पर सफाई दी है.

“ज्यूरेल जिस तरह से खेल के बारे में सोचते हैं, जिस तरह से वह स्थिति का आकलन करते हैं और उसके अनुसार बल्लेबाजी करते हैं, वह मुझे एमएस धोनी जैसा महसूस कराता है। वह बीच-बीच में एक छक्का मारता था और फिर स्ट्राइक रोटेट करने के लिए एक और दो की तलाश करता था… यहां तक कि कीपिंग में भी, जिस तरह से उसने उस दिशाहीन थ्रो को इकट्ठा किया और बेन डकेट को रन आउट किया और फिर जिमी एंडरसन का शानदार कैच लिया, जो गेंद के लिए गए थे। रिवर्स स्वीप, ”गावस्कर ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा।

“जब एमएस धोनी उनकी उम्र के थे, तो उन्हें भी इसी तरह की स्थिति के बारे में जानकारी थी। और इसीलिए मैंने कहा, जुरेल एमएस धोनी की तरह हैं। कोई भी एमएस धोनी नहीं बन सकता. केवल एक ही एमएस धोनी हैं।’ लेकिन अगर ज्यूरेल उन चीजों का कुछ हिस्सा भी करने में सफल हो जाते हैं जो धोनी ने किया था तो यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा, ”लिटिल मास्टर ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *