ब्रुनेई के सुल्तान के साथ बैठक के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

Your Majesty,

आपके भावपूर्ण शब्द, गर्मजोशी भरे स्वागत और आतिथ्य सत्कार के लिए, मैं आपको और पूरे शाही परिवार का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

सबसे पहले मैं आपको और ब्रूनेई के लोगों को आजादी की 40वी वर्षगांठ पर 140 करोड़ भारत वासियों की तरफ से हार्दिक बधाई देता हूं।

Your Majesty,

हमारे सदियों पुराने सांस्कृतिक संबंध है। हमारी मित्रता का आधार हमारी यह महान सांस्कृतिक परंपरा है। आपके नेतृत्व में हमारे सम्बन्ध दिनों दिन प्रगाढ़ होते जा रहे हैं। 2018 में हमारे गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रुप में आपकी भारत यात्रा की स्मृतियां आज भी भारत के लोग बहुत गौरव के साथ याद करते हैं।

Your Majesty,

मुझे अत्यंत ख़ुशी है कि मुझे अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत में ही ब्रूनेई की यात्रा करने का और आपसे भविष्य के विषय में चर्चा करने का सौभाग्य मिला है। यह भी सुखद संयोग है, की इस वक़्त हम द्विपक्षीय साझेदारी की 40वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। भारत की Act East Policy और Indo-Pacific विजन में ब्रूनेई का महत्वपूर्ण साझेदार होना, ये हमारे लिए उज्जवल भविष्य की गारंटी है। हम एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हैं। मुझे विश्वास है कि मेरी इस यात्रा से और हमारी चर्चाओं से आने वाले समय के लिए हमारे संबंधों को स्ट्रैटेजिक दिशा मिलेगी। एक बार फिर इस अवसर पर मैं आपका हृदय से बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *