भारत ट्वेंटी २० विश्व कप क्रिकेट मैच जीता , मोदी ने दी बधाई, क्रांति ओडिशा ने रात १२ बजकर १ मिनट पर छापा, कोई हिन्दी अखबार आज नहीं छापा,कल १ जुलाई को देंगे खबर

  • भारत ट्वेंटी २० विश्व कप क्रिकेट मैच जीता ,

  • मोदी ने दी बधाई,

  • क्रांति ओडिशा ने रात १२ बजकर १ मिनट पर छापा,

  • कोई हिन्दी अखबार आज नहीं छापा,

  • कल १ जुलाई को देंगे खबर

 

कटक,कल विश्वकप क्रिकेट मैच ट्वेंटी -२० में मुकाबला जोरदार,बडा ही रोमांचक रहा । अंतिम क्षणों में भारत के पक्ष में बाजी पलटी और भारत हारते-हारते बचगया ।

अंत भला तो सब भला की तर्ज़ पर भारत फाइनल ट्वेंटी -२० क्रिकेट मैच जीत गया।पूरे भारत में लोगों ने कल रात को ही जश्न मनाया, आतिशबाजी हुई।

यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विजेता भारतीय क्रिकेट टीम को तुरंत बधाई दी।

इस महत्वपूर्ण और रोमांचक जीत को आपकी अपनी और लोकप्रिय हिंदी डिजिटल मीडिया न्यूज चैनल ने प्रधानमंत्री मोदी की बधाई संदेश के साथ कल रात को यानि २९ जून रात को ही फोटो संग छापा।

आज सुबह बड़े बड़े ओड़िआ दैनिक अखबारों ने भी उसी न्यूज को छापा यानि ३० जून को छापा अपने -अपने प्रथम पेज पर फोटो संग , प्रधानमंत्री मोदी की बधाई संदेश संग ।

लेकिन भुवनेश्वर से प्रकाशित एक प्रमुख हिन्दी दैनिक अखबार ने आज के यानि ३० जून के संस्करण में नहीं छापा। इसका कारण यह है कि उपरोक्त हिंदी दैनिक अखबार रात ८ बजे तक की न्यूज़ ही छापता है । इसतरह यह महत्वपूर्ण मैच की खबर नहीं छपी।

उस हिंदी अखबार में नहीं छपने की एक और बड़ी वजह यह है कि उस अखबार की अपनी प्रिंटिंग प्रेस नहीं है,वह दूसरे की किराए की प्रेस में अपना अखबार छपाता है और वह रात ८ बजे बाद न्यूज लेता नहीं है , इत्यादि।

इसतरह क्रांति ओडिशा मीडिया ने अपनी न्यूज सार्थकता, समयानुसार दिखाई और २९ जून रात को ही खबर दे दी ।यही खबर हिन्दी दैनिक अखबार में कल यानि १ जुलाई को छपेगी। न्यूज़ की स्पीड, सार्थकता इसी से झलकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *