कटक मारवाड़ी समाज की पंचम कार्यकारिणी सभा संपन्न

कटक : गुरुवार की शाम ७:३० बजे से स्थानीय मारवाड़ी हिंदी विद्यालय परिसर, बालु बाजार , कटक में अध्यक्ष श्री किशन मोदी की अध्यक्षता में सत्र २०२२-२४ के लिए कटक मारवाड़ी समाज की पंचम कार्यकरिणी सभा का आयोजन किया गया ।

श्री पवन शर्मा ( भोलेनाथ ) द्वारा श्री गणेश वंदना से सभा की शुरुआत हुई उसके पश्चात कटक शहर के मारवाड़ी परिवारों में उनके परिजनों के निधन पर सभा में १ मिनट का मौन रखा गया ।

सभापति किशन मोदी ने बताया कि आगामी जून महीने में २०२२-२४ के कार्यकाल का समापन होगा सभी सदस्यों को उनके भरपूर सहयोग के लिए आंतरिक मन से अनेक अनेक साधुवाद प्रदान किया गया।

महा सचिव हेमंत अग्रवाल ने पिछले कार्यकारणी के बाद कटक मारवाड़ी समाज द्वारा किए गए कार्यक्रमों की विवरणी प्रस्तुत की । विशेष रूप से सामूहिक जनेऊ कार्यक्रम एवं पुरी में श्री महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर परिक्रमा प्रकल्प और अयोध्या में श्री राम लला का मंदिर प्रतिष्ठा के अवसर पर हुए कार्यक्रमों की चर्चा की ।उन्होंने कैंसर जागरुता एवं कैंसर डिटेक्शन की सेमिनार की बात भी कही । आने वाले दिनों की कार्यवाही के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि जून महीने की ८ तारिख शनिवार के शाम कटक मारवाड़ी समाज की सत्र २०२२-२४ की अंतिम साधारण सभा का आयोजन मारवाड़ी हिंदी विद्यालय परिसर में होना तय हुआ है । जिसमें ज़्यादा से ज़्यादा सदस्यों को उपस्थित रहकर अपने अपने विचार रखने का निवेदन किया गया । कोषाध्यक्ष श्री सुरेश भरालेवाला की अनुपस्तिथि में सह कोषाध्यक्ष श्री राजकुमार सिंघानिया ने पूरे २ साल के आय – व्यय का हिसाब प्रतुत किया जिसे सभा ने ध्वनि मत से पारित कर दिया ।

उपाध्यक्ष श्रीमान मुकेश सेठिया , श्रीमती किरण मोदी ने किशन मोदी के कार्यकाल में हुए सभी सेवा मूल्य कार्य की भूरी भूरी प्रसंशा की । श्री बिजय जालान , प्रकाश अग्रवाल ( छोटू ) ,श्रीमती संतोषी चौधरी आदि सदस्यों ने २५ मई के दिन कटक में होने वाले राज्य के विधान सभा के लिए एवं भारत वर्ष के लोक सभा के लिए होने वाले चुनाव में ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में अपने परिजनों एवं बंधुओं सहित मतदान करने का आग्रह किया । मुख्य सलाहकार रमन बागरिया ने आगामी जून महीने में होने वाले चुनावों के लिए ५ सदस्य चुनाव समिति की घोषणा की जिसमे श्रीमान कैलाश प्रसाद सांगानेरिया मुख्य चुनाव अधिकारी के रूप में एवं पानमल नाहटा , ललित झावर ,श्रीमती संगीता चौबे एवं युवा बजरंगलाल चिमनका को चुनाव अधिकारी के रूप में दायित्व प्रदान किया गया ।

श्री पवन शर्मा एवं अन्य कुछ सदस्य ने जल्द ही जून महीने में चुनाव संपन्न करा कर रथ यात्रा एवं बाहुड़ा यात्रा की प्रस्तुति एवं कक्षा १० वीं और १२ वीं के छात्रों को प्रोसाहित करने के कार्यक्रम के लिए समय मिल सके ।

श्री सी. डि .ए युवा मंडल के मुख्य कमल वशिष्ठ ने मारवाड़ी समाज की कार्यकारणी सभा में उपस्थित सभी सदस्यों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया तथा सभी को सह भोज के लिए आमंत्रण किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *