कटक में भाजपा प्रार्थी को जिताने के लिए UPMS के पदाधिकारियों ने कसी कमर !

कटक : कटक में 25 तारीख को मतदान होंगे । बारबाटी – कटक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में मारवाड़ी संप्रदाय वोटरों को संख्या लगभग 18,000 है। मारवाड़ी समाज के लोगों की एक अग्रणी संस्था हे उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन। इस संस्था के कटक शाखा के प्रमुख पदाधिकारी गणों ने भाजपा प्रार्थी पूर्ण चंद्र महापात्र को जिताने के लिए कमर कस ली है।

पिछले 15 दिनों से शहर में भाजपा द्वारा आयोजित अनेक सभा समितियों में उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के नेताओं और कर्मियों को देखने मिल रहा है। खुलम खुला भाजपा का दुपट्टा पहने भाजपा के मंच से प्रचार करते नजर आ रहे है । इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा की इस बार UPMS के सदस्यों के वोट एक तरफा भाजपा के पक्ष में गिरेंगे।

सिर्फ कटक में सीमित नहीं होकर उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के कटक शाखा के पदाधिकारी गण राजधानी भुवनेश्वर में भी भाजपा के सभा समितियों में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा कर प्रचार कार्य में लगे है।

हाल ही में , लोक सभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे । इस कार्यक्रम में UPMS कटक शाखा के अध्यक्ष दिनेश जोशी , संपादक सुभाष केडिया, पूर्व अध्यक्ष सुरेश कमानी सहित अनेक पदाधिकारी वहा उपस्थित थे। कटक शाखा के अध्यक्ष दिनेश जोशी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी जी हमारे देश की ऋषि परंपरा से आते है, उनके नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनेगा, हमे उन्हे और उनके प्रार्थियों को जिताना है। संपादक श्री केडिया ने कहा अगर हमे देश बचाना है तो हमे मोदी जी को जिताना है।

सांप्रतिक राजनीतिक पर अपनी बात रखते हुए ओड़िशा सुरक्षा सेना के मुख्य अभिशेक जोशी ने कहा : ” बारबाटी – कटक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र में मारवाड़ी संप्रदाय के वोट लगभग 18,000 है । यह वोट किसी भी उम्मीदवार को विजयी बनाने में एक प्रमुख भूमिका रखते है। ” उन्होंने कहा ” मुझे खुशी है मारवाड़ी समाज की अग्रणी संस्था UPMS के पदाधिकारी गण इस बार बिना किसी भय या दवाब में भाजपा के प्रार्थी को जिताने के लिए जोरदार कोशिश कर रहे है। इससे यह साफ हे की इस बार कटक में भाजपा प्रार्थी बहुत वोटों से जीत रहे है। पिछले चुनाव में मारवाड़ी वोटों का ध्रुवीकरण होगया था , कुछ वोट सत्ताधारी बीजू जनता दल के पक्ष में , कुछ कांग्रेस के मोहमद मोकिम के पक्ष में ओर कुछ भाजपा के पक्ष में थे । परंतु 2024 चुनाव एक तरफा है , चारो तरफ कमल खिलेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *