पीएम मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू और ओडिशा के मुख्यमंत्री ने राम नवमी की शुभकामनाएं दीं

भुवनेश्वर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को रामनवमी के अवसर पर शुभकामनाएं दीं, जिसे भगवान राम के जन्मदिन के रूप में मनाया जाता है।

अपनी शुभकामनाएं देते हुए, पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि अयोध्या आज भगवान राम की जयंती मनाने के लिए ‘अनूठे आनंद’ में है।

“यह पहली रामनवमी है जब हमारे रामलला को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में विराजमान किया गया है। आज रामनवमी के इस उत्सव में अयोध्या अपूर्व आनंद में है। पीएम ने लिखा, 5 शताब्दियों के इंतजार के बाद आज हमें अयोध्या में इस तरह रामनवमी मनाने का सौभाग्य मिला है।

भारत की राष्ट्रपति, श्रीमती. द्रौपदी मुर्मू ने रामनवमी के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और सभी साथी नागरिकों को अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

एक संदेश में, भारत के राष्ट्रपति ने लिखा: “भगवान श्री राम के जन्म के शुभ अवसर पर मनाई जाने वाली राम नवमी, हमें सच्चाई और धार्मिकता के मार्ग पर ले जाती है। मर्यादा पुरूषोत्तम प्रभु श्री राम विनम्रता, धैर्य और वीरता के आदर्श हैं। भगवान श्री राम ने निस्वार्थ सेवा, मित्रता और अटूट प्रतिबद्धता के उच्चतम मानक स्थापित किए। रामनवमी का पर्व हमारे शाश्वत मूल्यों को प्रतिबिंबित करने का भी अवसर है। आइए हम भगवान श्री राम के मूल्यों को आत्मसात करें और एक ऐसे राष्ट्र के निर्माण का संकल्प लें, जहां राम राज्य की अवधारणा के अनुरूप, हर व्यक्ति सम्मान के साथ जिए और सभी के जीवन में विकास की धारा बहती रहे।”

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी ट्विटर के माध्यम से शुभकामनाएं देते हुए लिखा, “पवित्र श्री राम निव्वी के अवसर पर सभी को मेरी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भगवान श्रीराम के आशीर्वाद से हर जीवन धन्य हो”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *