चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन: ओडिशा भाजपा ने ‘बीजद नेताओं के लिए प्रचार कर रहे सरकारी कर्मचारियों’ के खिलाफ सीईओ से शिकायत की

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को उन सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) से शिकायत की, जो कथित तौर पर क्योंझर और भुवनेश्वर में बीजू जनता दल (बीजेडी) के पार्टी कार्यक्रमों के लिए काम कर रहे हैं और कहा कि यह नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है। चुनाव आदर्श आचार संहिता (एमसीसी)।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष गोलक महापात्र के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीईओ के कार्यालय का दौरा किया और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उक्त सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

आरोप के मुताबिक, क्योंझर के पतितापाबन कॉलेज का आलोक कुमार दास नाम का एक कर्मचारी खुलेआम बद्री नारायण पात्रा के लिए प्रचार कर रहा है, जो बीजेडी के टिकट पर घासीपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बीजद ने आरोप लगाया कि इसी तरह, प्रकाश चंद्र स्वैन नामक आपूर्ति विभाग का एक अधिकारी बीजद उम्मीदवार के लिए काम कर रहा है और प्रचार कर रहा है, जिसे भुवनेश्वर उत्तर विधानसभा सीट के लिए नामांकित किया गया है।

“आज हमने सीईओ से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। हमने सीईओ का ध्यान इस ओर आकर्षित किया है कि सरकारी कर्मचारी बीजेडी उम्मीदवारों के लिए कैसे काम कर रहे हैं। क्योंझर में पतितापबाना कॉलेज के कर्मचारी आलोक कुमार दास बीजेडी के बद्री नारायण पात्रा के लिए खुलेआम प्रचार कर रहे हैं. दास को नेताओं के साथ मंच साझा करते भी देखा गया. हमने उक्त बैठक की एक तस्वीर और समाचार आइटम की एक पेपर क्लिपिंग प्रदान की है। इसी तरह, प्रकाश चंद्र स्वैन नामक आपूर्ति विभाग के एक अधिकारी काम कर रहे हैं और भुवनेश्वर उत्तर सीट के लिए बीजद के उम्मीदवार के लिए प्रचार कर रहे हैं, ”महापात्र ने कहा।

संबंधित कर्मचारियों या बीजद से कोई टिप्पणी प्राप्त नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *