बागी बीजेडी, बीजेपी के टिकट वाले कांग्रेस नेताओं ने कड़ी टक्कर देने का संकल्प लिया है

भले ही ओडिशा में तीन प्रमुख दलों ने अभी तक सभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कुछ राजनीतिक दलबदलुओं को टिकट की पेशकश करके पुरस्कृत किया है।

रिपोर्टों के अनुसार, बीजद और कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए और उन्हें गैलरी में खेलने का मौका दिया गया।

बरहामपुर से दो बार के बीजद सांसद और ऑलिवुड अभिनेता सिद्धांत महापात्र को भाजपा में शामिल होने के बाद दिगपहांडी विधानसभा सीट से पार्टी के विधायक उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया, जबकि खलीकोटे के दो बार के बीजद विधायक पूर्णचंद्र सेठी को उसी सीट से चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है। बीजेपी के टिकट पर सीट.

क्रांतिदिशा से बात करते हुए बीजेपी नेता सिद्धांत महापात्र ने कहा, ”यह ओडिया अस्मिता और स्वाभिमान का मामला है. हम गंजम के स्वाभिमान के लिए मिलकर लड़ेंगे. बीजेडी जिस तरह से काम कर रही है वह अब एक सवाल बन गया है. लोग अपना जवाब देंगे आगामी चुनाव”

इसके अलावा, जयदेव विधानसभा सीट से बीजद विधायक अरबिंद धाली हाल ही में भाजपा में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें उसी सीट पर चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है।

भाजपा नेता अरबिंद धाली ने कहा, “मेरे निर्वाचन क्षेत्र के सभी लोग मुझसे प्यार करते हैं और मुझे अपने परिवार के सदस्यों में से एक मानते हैं। मेरे दरवाजे उनके लिए खुले थे। लेकिन मेरे विधायक चुने जाने के बाद, एक शक्तिशाली मंडली ने मेरे खिलाफ एक समानांतर समूह बनाया। उन्होंने जारी रखा पिछले पांच वर्षों में मेरे काम का विरोध करने के लिए। मेरे समर्थकों ने मुझे भाजपा में शामिल होने की सलाह दी ताकि मैं निर्वाचित हो जाऊं। बीजद आपको यहां काम नहीं करने देगी।”

दो दिन पहले, कोरेई के पूर्व बीजद विधायक आकाश दास नायक सत्तारूढ़ दल पर उनकी उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें इस बार बीजेपी ने उसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *