2024 चुनाव से पहले पलायन: ओडिशा के पूर्व मंत्री गणेश्वर बेहरा ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया

2024 के आम चुनाव से पहले ओडिशा में विभिन्न पार्टियों से नेताओं का पलायन जारी है। इस प्रक्रिया में, ओडिशा के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गणेश्वर बेहरा ने मंगलवार को सबसे पुरानी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

बेहरा ने अपने एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से विकास के बारे में जानकारी दी।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने अपना इस्तीफा ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओपीसीसी) के अध्यक्ष शरत पटनायक को सौंप दिया। उन्होंने एक विधायक और एक समर्पित कांग्रेस कार्यकर्ता दोनों के रूप में ओडिशा के लोगों की सेवा करने का मौका देने के लिए पार्टी का आभार व्यक्त किया।

“मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं आपसे मेरा इस्तीफा स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं. मैं आपके माध्यम से कांग्रेस के प्रति अपना आभार व्यक्त कर रहा हूं क्योंकि पार्टी ने मुझे एक विधायक और एक समर्पित कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में ओडिशा के लोगों की सेवा करने का मौका दिया है, ”बेहरा द्वारा पीसीसी प्रमुख को लिखे गए पत्र को पढ़ें।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि गणेश्वर बेहरा बीजू जनता दल (बीजेडी) में शामिल हो सकते हैं और सत्तारूढ़ दल केंद्रपाड़ा विधानसभा क्षेत्र के लिए उनके नाम पर विचार कर सकता है।

2029 में, केंद्रपाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते हुए बेहरा बीजेडी से बुरी तरह हार गए। उन्होंने 1985 और 1995 में पटामुंडई से जीत हासिल की थी.

“मैंने कांग्रेस छोड़ दी क्योंकि 2024 का आम चुनाव मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे चुनाव जीतना है। मुझे संदेह था कि कहीं मैं कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़कर जीत न जाऊं. मैंने दूसरों से सुझाव लेकर यह निर्णय लिया है।’ इसलिए, मुझे फैसले पर कोई संदेह नहीं है, ”बेहरा ने कहा।

“अब मैं केंद्रपाड़ा के विभिन्न मुद्दों पर अलग तरीके से अपनी आवाज उठाऊंगा। मैंने भले ही पार्टी छोड़ दी है, लेकिन मैंने केंद्रपाड़ा के विकास से जुड़े मुद्दों को नहीं छोड़ा है।’ अगर मैं लोगों के आशीर्वाद से चुनाव जीतने में कामयाब रहा तो मैं अपनी आवाज और अधिक ताकत से उठाऊंगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *