कोटा NEET अभ्यर्थी ने 30 लाख रुपये के लिए खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची, प्रेमी के साथ विदेश में बसने की योजना बनाई

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोटा में पढ़ रही मध्य प्रदेश के शिवपुरी की एएनईईटी अभ्यर्थी ने कथित तौर पर अपने पिता से 30 लाख रुपये की मांग करने के लिए अपने अपहरण की झूठी कहानी रची। टीओआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की ने अपने पिता से 30 लाख रुपये लेने के लिए अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपहरण की योजना बनाई ताकि वे विदेश में बस सकें।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर खुद को रस्सी से बांधते हुए फोटो खींची। फिर, दोनों ने उसके पिता को तस्वीर भेजी और उनसे 30 लाख रुपये की मांग की।

जब पिता ने जवाब दिया कि वह तस्वीरें एसपी को भेज रहा है, तो ‘अपहरणकर्ता’ ने जवाब दिया, ‘जिसे भी भेजना हो भेज दो। बैंक में 30 लाख रुपये जमा करो और अपनी बेटी को जिंदा वापस लाओ। अन्यथा, अगली फोटो में आप उसका सिर कटा हुआ पाएंगे।”

हैरान होकर उसके पिता ने जवाब दिया कि अगर वह अपनी सारी संपत्ति भी बेच देंगे तो भी वह 30 लाख रुपये जमा नहीं कर पाएंगे। “आज शाम तक पैसे भेज देना।” नहीं तो हम तुम्हारी बेटी की हत्या कर देंगे,” उसने जवाब दिया।

लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है. जांच के दौरान पता चला कि लड़की ने जानबूझकर 30 लाख रुपये की फिरौती मांगने के लिए अपने पिता को ‘अपहृत’ तस्वीरें भेजी थीं।

पुलिस उनके दोस्त को पकड़ने में कामयाब रही जिसके अपार्टमेंट का इस्तेमाल ‘अपहरण’ की तस्वीरें लेने के लिए किया गया था।

”कोई अपहरण नहीं हुआ है. उपलब्ध साक्ष्य के अनुसार अपहरण फर्जी था। छात्र इंदौर में रह रहा है, ”लाइवमिंट ने कोटा एसपी अमृता दुहन के हवाले से कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *