सीनियर महिला हॉकी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2024: ओडिशा ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की

हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा (एचएओ) ने हॉकी चंडीगढ़ के खिलाफ 6-1 की निर्णायक जीत हासिल की और अपने पूल में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की और 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैम्पियनशिप 2024 के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

क्वार्टर फाइनल में हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा का मुकाबला अनुभवी हॉकी हरियाणा से होगा।

इस टूर्नामेंट में टीम के दृष्टिकोण पर बोलते हुए, मुख्य कोच सुजीत लाकड़ा ने कहा, “हमारे लिए, हमारा ध्यान कार्यान्वयन पर होगा। हाँ, हरियाणा एक बहुत मजबूत टीम है, और उनके पास भारतीय महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों का एक मजबूत समूह है। लेकिन मैच के दिन ये मायने नहीं रखता. हमारा उद्देश्य अपनी भूमिकाओं पर टिके रहना और जो हमने सीखा है उसे व्यवहार में क्रियान्वित करना है। खिलाड़ियों को मेरा संदेश है कि ज्यादा न सोचें और ओडिशा का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व करें।

हॉकी एसोसिएशन ऑफ ओडिशा ने टीम में भारतीय महिला हॉकी टीम की तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिनमें मारियाना कुजूर, अजमीना कुजूर और ज्योति छत्री शामिल हैं। उनके प्रभाव पर, मुख्य कोच ने कहा, “टीम में उनका बड़ा प्रभाव है, वे न केवल अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं, बल्कि वे अपने साथ उच्च दबाव वाली स्थितियों का अनुभव भी लाते हैं। उन्हें अन्य राज्यों के खिलाड़ियों से भी अधिक संपर्क मिला है और वे टीम को सामरिक रूप से भी मदद कर सकते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *