ओडिशा के स्कूल में छात्रों के मध्याह्न भोजन में छिपकली गंभीर चिंता का विषय!

सोमवार को कथित तौर पर मरी हुई छिपकली से दूषित मध्याह्न भोजन खाने से एक स्कूल के 25 छात्र बीमार हो गए। यह घटना भद्रक के शंकरपुर स्थित उर्दू यूजीएमई स्कूल से सामने आई है।

जानकारी के मुताबिक, हर दिन की तरह सोमवार को भी छात्रों को मिड-डे-मील परोसा गया। हालांकि, खाना खाने के बाद कुछ छात्रों को कथित तौर पर उसमें मरी हुई छिपकली मिली।

जल्द ही, जो छात्र छिपकली-दूषित भोजन खा चुके थे, वे बीमार पड़ गए। उन्हें उल्टी और जी मिचलाने की शिकायत थी.

छात्रों को तुरंत 108 एम्बुलेंस से भद्रक अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज किया।

“न केवल छात्रों को देर से भोजन परोसा गया, बल्कि उसमें छिपकली भी निकली हुई थी। मैंने सीडीएमओ को फोन किया जिन्होंने स्कूल में एक मेडिकल टीम भेजी। लेकिन स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई. इसलिए उन्होंने उन्हें अस्पताल भेज दिया, ”एक अभिभावक शेख सब्बीर ने कहा।

अस्पताल में भर्ती सभी 25 छात्रों की हालत स्थिर और स्वस्थ बताई जा रही है।

मिड-डे-मील में छिपकली निकलने की सूचना पर खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बीमार छात्रों से बात की और घटना की जांच का आश्वासन दिया।

“चावल में छिपकली निकली. घटना की जानकारी मिलने के बाद हम अस्पताल आये हैं. बीमार छात्रों को निगरानी में रखा गया है. उनकी स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है. इस संबंध में जांच शुरू की जाएगी और जिम्मेदार व्यक्ति के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी, ”भद्रक बीईओ चक्रधर मल्लिक ने कहा।

उस विद्यालय के लिए मध्याह्न भोजन तैयार करने का काम दामोदर यहूदी सेवायतन नामक संस्था को सौंपा गया था। वे इस संबंध में टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *