ओडिशा की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कमला दास का निधन, शोक संवेदनाएं उमड़ीं

ओडिशा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और तीन बार की भोगराई विधायक कमला दास का शुक्रवार को कटक में निधन हो जाने पर हर तरफ से शोक संवेदना व्यक्त की गई।

दास 79 वर्ष की थीं। उन्होंने कटक के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। फेफड़ों में संक्रमण का पता चलने के बाद उन्हें लगभग 12 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

दास पिछले तीन दिनों से अस्पताल में वेंटिलेटर पर थे, जबकि शुक्रवार को लगभग 12.30 बजे उनका निधन हो गया।

दास 1990-2004 तक बालासोर जिले के अंतर्गत भोगराई निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए। उन्होंने ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में भी काम किया।

दास का अंतिम संस्कार आज शांखरी गांव में किया जाएगा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित अन्य लोगों ने दास के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया।

“ओडिशा की वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री डॉ. कमला दास के निधन के बारे में सुनकर मुझे दुख हुआ है। अपने लंबे सार्वजनिक करियर में, उन्होंने ओडिशा और राज्य के लोगों की भलाई के लिए लगातार काम किया है। उनके शोक संतप्त परिवार और अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ, ”मुर्मू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर लिखा।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा ने भी दास के निधन पर शोक व्यक्त किया। “मैं पूर्व मंत्री और भोगराई विधायक डॉ. कमला दास के दुखद निधन से गहरा स्तब्ध और दुखी हूं। उनकी नेक आत्मा को शांति मिले।’ मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ओम शांति,” पांडा ने ट्वीट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *