भुवनेश्वर में बदमाशों के घर में घुसने और परिवार के सदस्यों पर बेरहमी से हमला करने के बाद समूह में झड़प हो गई

चार महीने की संक्षिप्त शांति के बाद, भुवनेश्वर के पाटिया क्षेत्र के पद्मकेशरपुर गांव में अशांति और अराजकता फैल गई है क्योंकि कल देर रात एक ताजा समूह झड़प में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

कथित तौर पर एक परिवार के दो लोगों पर जानलेवा हमला किया गया और परिणामस्वरूप, एक बुजुर्ग व्यक्ति और उसकी बहू गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के मुताबिक, कर्ज पर ब्याज वसूलने को लेकर दो गुटों के बीच झड़प हो गई। इसके बाद, दोनों समूहों में तीखी नोकझोंक हुई और एक-दूसरे पर पत्थर फेंके गए। झड़प के दौरान बम भी फेंके गए.

सूचना मिलने पर कमिश्नरेट पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को शांत कराया। कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए इलाके में दो प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है।

“बुधवार रात करीब 10 बजे समूह में झड़प हुई। जब सनातन दास और उनकी बहू निरुपमा दास रात का खाना खा रहे थे, तो सूदखोर बबुला दास और तापस दास और राजीव दास सहित उनके सहयोगियों ने ब्याज के पैसे की वसूली को लेकर अपनी पूर्व योजना के अनुसार उन पर हमला कर दिया, ”एक स्थानीय निवासी ने कहा। .

“जब सनातन ने ब्याज के पैसे देने से इनकार कर दिया, तो बाबुला हिंसक हो गया और उस पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जब निरुपमा ने हस्तक्षेप किया तो बाबूला ने उस पर हमला कर दिया. दोनों पीड़ितों को गंभीर हालत में कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इसके बाद, दो समूहों के बीच झड़प हो गई, ”उन्होंने कहा।

एक अन्य स्थानीय निवासी ने कहा, “कुछ बदमाश गुंडागर्दी फैला रहे हैं और निर्दोष लोगों का शोषण कर रहे हैं, जिससे इलाके में अशांति फैल रही है।”

भीषण घटना के बाद, एक वार्ड के निवासियों ने पुलिस द्वारा गिरफ्तारी और दूसरे समूह के हमले के डर से क्षेत्र छोड़ दिया है। उन सभी के घरों में ताला लगा दिया गया है.

चार महीने पहले भी इसी तरह की गुटीय झड़पें इलाके में हुई थीं. तब हालात को सामान्य करने के लिए एक शांति समिति का गठन किया गया था। हालाँकि, उसी तरह की स्थिति की पुनरावृत्ति ने राजधानी शहर के क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती पेश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *