केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ओडिशा में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया

केंद्रीय रेल मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

वैष्णव ने ओडिशा भाजपा प्रमुख मनमोहन सामल, अन्य वरिष्ठ नेताओं और 10 प्रस्तावकों की उपस्थिति में ओडिशा विधानसभा में रिटर्निंग अधिकारी को अपना नामांकन पत्र जमा किया।

नामांकन दाखिल करने के बाद वैष्णव ने कहा, “मुझे राज्यसभा से ओडिशा राज्य की सेवा करने का एक और मौका देने के लिए मैं अपनी पार्टी और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं। मैं भगवान जगन्नाथ से प्रार्थना करता हूं कि वह मुझे ओडिशा की और भी बेहतर सेवा करने के लिए और अधिक ऊर्जा और प्रेरणा दें। मैं भगवान राम की गिलहरी की तरह निर्बाध रूप से काम करूंगा और तब तक काम करना बंद नहीं करूंगा जब तक कि ओडिशा पीएम मोदी की कल्पना के अनुसार विकसित राज्य नहीं बन जाता।

वैष्णव ओडिशा में तीन सीटों के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले तीसरे उम्मीदवार हैं।

देबाशीष सामंतराय और सुभाशीष खुंटिया ने पहले ही बीजू जनता दल (बीजेडी) के उम्मीदवारों के रूप में संसद के उच्च सदन के लिए अपना नामांकन जमा कर दिया है।

निर्वाचित होने पर वैष्णव उच्च सदन में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा करेंगे।

सत्तारूढ़ बीजद ने वैष्णव की उम्मीदवारी के लिए समर्थन की घोषणा की है।

जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “बीजू जनता दल राज्य के रेलवे और दूरसंचार विकास के व्यापक हित के लिए राज्य सभा-2024 के आगामी चुनाव में माननीय केंद्रीय मंत्री, रेलवे, संचार और प्रौद्योगिकी श्री अश्विनी वैष्णव की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा।” बीजेडी द्वारा.

हालाँकि, आज वैष्णव के नामांकन दाखिल करने के दौरान बीजद का कोई भी व्यक्ति प्रस्तावक के रूप में मौजूद नहीं था।

वैष्णव बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे। राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पर बोलते हुए, वैष्णव ने कहा था, “मैं भारतीय जनता पार्टी का एक अनुशासित कार्यकर्ता हूं। मेरे सार्वजनिक जीवन के सभी फैसले पार्टी लेती है. मुझे दोबारा सेवा करने का मौका देने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *