केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ओडिशा से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार नामित, बीजद ने दिया समर्थन

सभी अटकलों को समाप्त करते हुए, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा में आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार फिर से नामित किया।

भगवा पार्टी ने आज मध्य प्रदेश और ओडिशा के लिए अपनी राज्यसभा नामांकन सूची जारी की। अपने एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) हैंडल पर, भाजपा ने कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने आगामी राज्यसभा चुनाव लड़ने के लिए अश्विनी वैष्णव सहित पांच नामों को अपनी मंजूरी दे दी है।

अन्य नेताओं में एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर शामिल हैं, जो सभी मध्य प्रदेश से हैं।

निर्वाचित होने पर वैष्णव और मुरुगन दोनों उच्च सदन में अपना दूसरा कार्यकाल पूरा करेंगे।

इस बीच, सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने वैष्णव की उम्मीदवारी के लिए समर्थन की घोषणा की है।

जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “बीजू जनता दल राज्य के रेलवे और दूरसंचार विकास के व्यापक हित के लिए राज्य सभा-2024 के आगामी चुनाव में माननीय केंद्रीय मंत्री, रेलवे, संचार और प्रौद्योगिकी श्री अश्विनी वैष्णव की उम्मीदवारी का समर्थन करेगा।” बीजेडी द्वारा.

“पिछली बार, वैष्णव को बीजद के समर्थन से राज्यसभा के सदस्य के रूप में चुना गया था और उन्हें रेलवे जैसा महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया गया था। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज केवल ओडिशा के व्यापक हित के लिए वैष्णव को बीजद का समर्थन फिर से बढ़ाने के लिए एक पत्र लिखा है। हम उम्मीद करेंगे कि वैष्णव के नेतृत्व में, आने वाले दिनों में ओडिशा में रेलवे क्षेत्र में बहुत सारे विकास कार्य होंगे, ”बीजद सांसद मुन्ना खान ने कहा।

इससे पहले, बीजू जनता दल (बीजेडी) ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों के रूप में देबाशीष सामंतराय और सुभाशीष खुंटिया के नामों की घोषणा की थी। हालाँकि, सत्तारूढ़ दल ने अपने तीसरे उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

इस बीच, वैष्णव बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे। राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी पर बोलते हुए, वैष्णव ने कहा, “मैं भारतीय जनता पार्टी का एक अनुशासित कार्यकर्ता हूं। मेरे सार्वजनिक जीवन के सभी फैसले पार्टी लेती है. मुझे दोबारा सेवा करने का मौका देने के लिए मैं पीएम नरेंद्र मोदी का आभारी हूं।

राज्यसभा चुनाव 27 फरवरी को होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *