भाजपा के दिग्गज-शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह आम चुनाव 2024 से पहले ओडिशा का दौरा करेंगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओडिशा इकाई ने महत्वपूर्ण आम चुनाव 2024 से पहले तेजी से प्रगति करने के लिए अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं।

पार्टी के पदाधिकारियों का एक विचार-मंथन सोमवार को भुवनेश्वर में आयोजित किया जा रहा है। भगवा पार्टी के ओडिशा चुनाव प्रभारी विजयपाल सिंह तोमर और सह-प्रभारी लता उसेंडी रणनीति को अंतिम रूप देने और उचित कार्यान्वयन के लिए शीर्ष नेतृत्व द्वारा साझा किए गए मंत्रों को लागू करने के लिए राज्य इकाई के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा फरवरी के अंत में ओडिशा का दौरा करने वाले हैं। जेपी नड्डा के दौरे से पहले वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल राज्य का दौरा करेंगे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि चौहान कटक और जगतसिंहपुर संसदीय क्षेत्रों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

चौहान के अलावा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी 15 फरवरी को ओडिशा का दौरा करेंगे। उनका पुरी जगन्नाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाने और उसी संसदीय क्षेत्र में पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने का कार्यक्रम है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी 22 फरवरी को ओडिशा का दौरा करने और यहां कई कार्यक्रमों में शामिल होने का कार्यक्रम है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में संबलपुर में पार्टी का एक बड़ा कार्यक्रम किया था. ऐसा लगता है कि भगवा पार्टी ‘मोदी की गारंटी’ के साथ मतदाताओं तक पहुंच कर ओडिशा में सत्ता में आने का लक्ष्य बना रही है।

वरिष्ठ पत्रकार प्रसन्ना मोहंती ने कहा, ”बीजेपी बड़ी योजनाएं बना रही है और उसका फोकस ओडिशा पर है और एक ब्लूप्रिंट भी तैयार है. और शीर्ष नेतृत्व का ओडिशा दौरा एक संकेत है. प्रधानमंत्री की पिछली यात्रा इतनी उल्लेखनीय नहीं थी क्योंकि आगामी चुनावों के प्रति ऐसा कोई संकेत नहीं था। हालाँकि, हालिया राम मंदिर कार्यक्रम को देखते हुए मोदी की लोकप्रियता से इंकार नहीं किया जा सकता है। देखना यह है कि शीर्ष नेताओं का रुख क्या होगा और बीजद के खिलाफ लड़ाई को लेकर कोई स्पष्ट संदेश जाता है या नहीं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *