आईवीआरसीएल (IVRCL) के कार्य से भारत सरकार संतुष्ट – सुतनु सिन्हा

भुवनेश्वर, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कमजोर वर्गों को आवास मुहैया कराया जा रहा है इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भुवनेश्वर स्थित गढखाना पंचायत/गांव में कमजोर वर्गों के लोगो को आवास मुहैया किया। प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व सुरक्षा अधिकारी एवं ओडिशा सरकार के प्रतिनिधि ने जांच की जिसमें किसी प्रकार की अनियमितता सामने नहीं आया। इस आवास के निर्माण कार्य में सीवरेज की पुर्ण जिम्मेवारी आईवीआरसीएल को दी गई थी। आईवीआरसीएल लिमिटेड एक हैदराबाद स्थित कंपनी है जो बॉम्बे
स्टॉक एक्सचेंज (बीएससी) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएससी) में सुचीवद्ध है! 259.40 किमी सीवर लाइन का परीक्षण और चालू करने का कार्य सफलतापूर्वक पूरा किया है । इस कॉर्पोरेट कम्पनी के मुख्य सुतनु सिन्हा ने बताया कि यह जाइका सहायता प्राप्त परियोजना है, जो विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित है।

कुल 259.40 किलोमीटर के इस विशाल सीवरलाइन नेटवर्क में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कमजोर वर्गों के लोगो के लिए आवास मुहैया कराई जाती है। इस तरह के आवास में सीवरेज की जम्मेवारी आईवीआरसीएल कम्पनी को दी गई है।गढ़खाना क्षेत्र में सीवर लाइन की लंबाई 10.27 किलोमीटर है।

प्रधानमंत्री ने भुवनेश्वर के गढ़खाना में जाकर कमजोर वर्गों के बीच आवास का वितरण किया जिसमें आईवीआरसीएल के अधिकारियों ने सीवरेज कनेक्शनों के बारे में जानकारी दी । आईवीआरसीएल द्वारा सौंपे जाने और वाटको द्वारा अधिग्रहण के बाद सात सालका संचालन और रखरखाव की जवाबदेही कंपनी की रहेगी। इसकी जानकारी कंपनी के अधिकारी एडवर्ड स्लेवेस्टर ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *