द्वारका के आशीर्वाद अपार्टमेंट में स्वतंत्रता दिवस

द्वारका, नई दिल्ली : आशीर्वाद अपार्टमेंट, सेक्टर-12, द्वारका, दिल्ली के निवासी भारत का 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए बड़े उत्साह और देशभक्ति की साझा भावना के साथ एकत्र हुए। दिन की शुरुआत हमारे सम्मानित वरिष्ठ निवासियों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ हुई। जैसे ही सुबह आसमान में तिरंगा फहराया गया, निवासी, युवा और बूढ़े, एक साथ खड़े होकर गर्व के साथ राष्ट्रगान गाते हुए झंडे को सलामी दे रहे थे।

इस वर्ष का उत्सव अनूठी परंपराओं और गतिविधियों द्वारा चिह्नित किया गया था जो स्वतंत्रता और एकता की भावना को उजागर करता था। कार्यक्रम सुबह 9:30 बजे शुरू हुआ। वक्ताओं ने सभी को हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए बलिदानों और उन मूल्यों को संरक्षित करने के महत्व की याद दिलाई जिनके लिए उन्होंने संघर्ष किया।

अपार्टमेंट परिसर के बच्चों ने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख कार्यक्रमों का प्रदर्शन किया। उनके हृदयस्पर्शी प्रदर्शन ने इतिहास को जीवंत कर दिया, हमें हमारी स्वतंत्रता के लिए चुकाई गई कीमत की याद दिला दी। सत्र के बाद मिठाइयाँ वितरित की गईं, एक ऐसा भाव जिसने उत्सव में मिठास घोल दी और सभी के चेहरे पर मुस्कान ला दी।

इस वर्ष आशीर्वाद अपार्टमेंट में स्वतंत्रता दिवस समारोह न केवल अतीत को याद करने के बारे में था, बल्कि एक ऐसे भविष्य की आशा के बारे में भी था जहां स्वतंत्रता, एकता और विविधता के मूल्य पनपते रहेंगे। यह एक ऐसा दिन था जिसने प्रत्येक निवासी को इस जीवंत समुदाय का हिस्सा होने और यहां तक ​​कि भारतीय होने पर गर्व महसूस किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *