यु० पी० एम० एस० कटक शाखा की कार्यकारिणी सभा सुसंपन्न

कटक : उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन कटक शाखा की कार्यकारिणी सभा स्थानीय जुबली टावर के मर्चेंट एसोसिएशन हाॅल में सम्मेलन के पदाधिकारियों ,सदस्यों एवं मातृशक्ति की उपस्थिति में सम्पन्न हुई।

सर्व प्रथम गणेश वंदना से सभा की शुरुआत हुई। सम्मेलन के अध्यक्ष दिनेश जोशी महासचिव सुभाष केडिया कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम अग्रवाल,उपाध्यक्ष राजकुमार सुल्तानिया, पूर्व अध्यक्ष सुरेश कमानी,वरिष्ठ सलाहकार मोहनलाल सिंधी,राधेश्याम मोदी,को मंचासीन करवाया गया। एक मिनट के मौन के साथ, विगत दिनों में समाज में हुईं गमिर्यों को, विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

सभी का स्वागत अभिनन्दन करते हुए अध्यक्ष ने अपने उद्बोधन में आने वाले समय में रथयात्रा शिविर कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी एवं अपने विचार सभा के समक्ष व्यक्त किए। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सभी दानदाताओं एवं टीम को सहयोग हेतु धन्यवाद ज्ञापन किया और कहा कि अपने सत्र में अध्यक्ष पद पर रहते हुए, सभी सदस्यों पदाधिकारियों की सलाह‌ एवं सुझावों पर अमल करते हुऐ सम्मेलन को और अधिक ऊंचाई पर पहुंचाने का हरसंभव प्रयास किया है।

सचिव सुभाष केडिया ने अपने उद्बोधन में सम्मेलन के विगत दिनों में किये गये कार्यों को मौखिक एवं प्रोजेक्टर के माध्यम से सभा के समक्ष प्रस्तुत किया। उन्होंने सम्मेलन द्वारा निरंतर जनहित एवं जनसेवा में किये जा रहे कार्यक्रमों को सभा के समक्ष प्रस्तुत किया,यथा..नुक्कड़ होली एवं बन्धु मिलन, विशाल रथयात्रा सेवा शिविर, शीतल पेय जल मशीन,वैकुंठ रथ,डेड बॉडी फ्रीजर, आक्सीजन सिलेंडर,निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर,निशुल्क व्हील चेयर,सर्दियों में कम्बल वितरण कार्यक्रम, एकल सदस्यता से समाज बंधुओं को जोड़ने का प्रयास, एवं अन्य ,जिनका करतल ध्वनि करते हुए उपस्थित सभी वरिष्ठ सलाहकारों,पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने सराहा।

कोषाध्यक्ष पुरुषोत्तम अग्रवाल ने बहुत ही सुंदर एवं विस्तार से विगत वर्ष के आय व्यय का विवरण कार्यकारिणी सभा के सामने पेश किया। जिसका पूरी सभा ने अपने करतल ध्वनि से समर्थन दे कर,अपने विश्वास की मोहर लगाई।

पूर्व अध्यक्ष सुरेश कमानी ने अपने उद्बोधन में सभी कार्यकरिणी सदस्यों से एकल सदस्यीय अभियान में सहयोग करने हेतु विशेष रूप से आग्रह किया।

मंचस्थ वरिष्ठ सलाहकार मोहनलाल सिंधी ने अपने उद्बोधन में सभा को सम्बोधित करते हुए,अध्यक्ष को उनकी पूरी टीम सहित को उनके सुंदर एवं सफल सामाजिक कार्य के लिए सराहना की और अपने विचार व्यक्त किए।

प्रमुख रूप से सम्मेलन के वरिष्ठ सलाहकारों एवं सदस्यों की गौरवमयी उपस्थिति में अध्यक्ष दिनेश जोशी द्वारा विस्तृत चर्चा के बाद विश्व प्रसिद्ध श्री जगन्नाथ पुरी “रथयात्रा महोत्सव शिविर” का विगत वर्षों की भांति और भव्य, सेवाभाव के साथ सफल बनाने को पूर्ण बहुमत एवं विश्वास से पारित किया गया। सम्मेलन यह सेवा पिछले १५ साल से निरंतर देती आ रही है (कोरोना काल को छोड़ कर), विशाल सेवा शिविर में लगभग ३०००० भक्तों को निशुल्क जलपान,दिन का भोजन ,शाम को हलवा स्वच्छ पीने का ठंडा जल सेवा रूप किया जाता है। इस आयोजन को सफल बनाने में सम्मेलन और समाज के सभी वर्गों को तन मन और धन से सहयोग करने की अपील की गई। रथयात्रा शिविर के बाद सत्र 2024-26 सत्र की चुनाव समिती एवं तिथि की घोषणा कर दी जाएगी।

सभा में उपस्थित उपाध्यक्ष पदम भावसिंका,पवन तायल,हनुमान सिंघी एवं विजय अग्रवाल ने सम्मेलन को विस्तार एवं नये सफल प्रकल्प लाने का सुझाव अपने अनुभवों के आधार पर सभा के समक्ष रखा।

अंत में उपाध्यक्ष कमल सिकरिया ने अपने उद्बोधन के पश्चात सभी कार्यकर्ताओं का उनके सुन्दर सुचारू रूप से सभा को आयोजित करने हेतु, जनसंपर्क अधिकारी निर्मल पुर्वा को बेहद व्यवस्थित रूप से मंच संचालन करने पर एवं सभी प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग प्रदान करने वालों का, बहुत बहुत धन्यवाद आभार व्यक्त करते हुए सभा को विराम दिया एवं सभी को सहभोज के लिए निवेदन किया। सभा के उपरान्त सभी ने सहभोज का आनन्द लिया।

इस अवसर पर सम्मेलन के सलाहकार सत्यनारायण भरालेवाला, उपाध्यक्ष काशीनाथ बथवाल,गुलज़ारीलाल लढा़णिया,रमेश चौधरी,अशोक चौबे चंडी भाई,पवन चौधरी,बिनोद कांवटिया, दीनबंधु खांडल, मिडिया प्रभारी रविशंकर शर्मा, बिनोद अग्रवाल, सुनील पप्पू सांगानेरिया,बजरंग चिमनका,गायत्री शर्मा, संगीता शर्मा,किशोर आचार्य, विकाश नोलखा, जोगिंदर अग्रवाल, राजकुमार कमानी, रामकिशन शर्मा,पवन धानुका, दिनेश क्याल, राधा किशन सादानी, माणकचन्द पूगलिया,सज्जन वर्मा, पिंटू शर्मा,सुरेंद्र वर्मा,कमल वशिष्ठ,अशोक शर्मा,राजेश शर्मा,प्रेम पारिक आदि अनेकों सलाहकार, पदाधिकारीयों एवं सदस्यों की स्नेहिल उपस्थिति दर्ज थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *