कटक में सिएमएस चुनाव जून में, यूपिएमएस चुनाव कब ?

आजकल भारत में चुनावी मौसम चल रहा है। ओडिशा में डबल चुनावी मौसम चल रहा है। यहां लोकसभा के साथ -साथ राज्य विधानसभा के भी चुनाव हो रहे हैं।आज ओडिशा में चुनाव हो रहा है अंतिम चरण का। तत्पश्चात आज संध्या ७ बजे से अधिकांश डिजिटल मीडिया,टिवि मीडिया एक्जिट पोल भी दिखायेगी।आपकी अपनी और चहेती डिजिटल मीडिया चैनल क्रांति ओडिशा मीडिया भी आज संध्या ७ बजे से एक्जिट पोल दिखायेगी।

प्राचीन, ऐतिहासिक कटक नगरी में २ मारवाड़ी लोगों की प्रमुख संगठन हैं।एक का नाम है कटक मारवाड़ी समाज तथा दूसरे संगठन का नाम है उत्कल प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन,कटक शाखा।

उपरोक्त दोनों ही सामाजिक संगठनों का दो वर्षीय सांगठनिक चुनाव २०२२ जुलाई में संपन्न हुए थे ।सिएमएस के प्रेसिडेंट बने किशन मोदी चुनाव जीत कर । यूपिएमएस के प्रेसिडेंट बने दिनेश जोशी।वे बिना प्रतिद्वंद्वीता के ही बने । सामने वालों ने पर्चा वापिस ले लिया।इसतरह दिनेश जोशी २०२२ के जुलाई में ही बिना कंटेस्ट किये प्रेसिडेंट यूपिएमएस,कटक शाखा के बन गये, निर्विरोध जीत कर।

अब पिछले ७ दिन पहले सिएमएस ने आगामी चुनाव की घोषणा कर दी है। चुनाव समिति भी गठित होगयी है।५ सदस्यों वाली चुनाव समिति का गठन होगया है। कैलास प्रसाद सांगानेरीया इस चुनाव समिति के अध्यक्ष हैं, इनके साथ ४ सदस्य और भी हैं इस चुनाव समिति में।इनका कहना है कि हम लोग इसी जून २०२४ को सिएमएस प्रेसिडेंट का चुनाव करा लेंगे, अर्थात समयानुसार चुनाव हो जायेंगे ।

अब चुनाव की बात आती है यूपिएमएस कटक शाखा के चुनाव की। हमारी जानकारी के अनुसार अभी तक इस संगठन में चुनाव संबंधी कोई सुगबुगाहट भी नहीं है। चुनाव समिति का गठन नहीं हुआ है। जबकि इस मेनेजमेंट की टाइम पूरी हो रही है जुलाई २०२४ में।

मेनेजमेंट को इसपर गंभीरता से सोचना चाहिए और अपने साख को बचाते हुए समयानुसार आगामी जुलाई,२०२४ तक हर हाल में शाखा का चुनाव करा लेना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *