ओडिशा में स्टील रॉड लदे ट्रक में छुपाया गया 3.75 क्विंटल गांजा जब्त किया गया

पुलिस ने रविवार को बौध जिले के कंटामल इलाके के कुंजा चौराहे पर स्टील की छड़ों के नीचे छुपाए गए एक ट्रक से 3.75 क्विंटल गांजा जब्त किया। मध्य प्रदेश के निवासियों के रूप में पहचाने जाने वाले दो व्यक्तियों को उनकी कथित संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया गया था।

गांजा तस्कर समय-समय पर पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए नए-नए तरीके अपनाते रहे हैं। एम्बुलेंस और ‘प्रेस’ स्टिकर वाले वाहनों में गांजे की तस्करी के मामले भी सामने आए हैं। पिछले शनिवार को एक कार से 84 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया था, जिस पर बीजेडी स्टिकर लगा हुआ था।

मध्य प्रदेश के मूल निवासी बिजय गवले और बिनोद मांझी स्टील की छड़ों से भरे ट्रक में 37 लाख रुपये के गांजा की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी किस्मत खराब हो गई।

जानकारी के मुताबिक, सोनपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि स्टील रॉड लदे ट्रक में गांजा की तस्करी की जा रही है।

गुप्त सूचना को गंभीरता से लेते हुए सोनपुर पुलिस की एक टीम ने कुंजा चौराहे पर जाल बिछाया. जब उक्त ट्रक घटनास्थल से गुजर रहा था, तो पुलिस वाले ठिकाने से बाहर कूद गए और वाहन को रोक लिया। गहन जांच के दौरान उन्हें स्टील की छड़ों के नीचे गांजा छिपाकर ले जाया गया।

उन्होंने 24.960 टन वजनी स्टील की छड़ों के साथ 3.75 क्विंटल वजन का गांजा जब्त किया।

ट्रक पर सवार बिजय और बिनोद को गिरफ्तार कर लिया गया।

“हमें सूचना मिली थी कि एक ट्रक में गांजा तस्करी कर मध्य प्रदेश ले जाया जा रहा है। हमने कुंजा चौराहे पर ट्रक को रोक लिया और उसमें से 3.75 क्विंटल गांजा जब्त किया। ट्रक के चालक बिजय गवले और सहायक बिनोद मांझी ने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में बिक्री के लिए गांजा की तस्करी करने की बात कबूल की, ”यशप्रताप श्रीमाल, एसपी, सोनपुर ने बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *