‘भारत में स्टार बल्लेबाज के इलाज को लेकर हैरान’: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी ने विराट कोहली के आलोचकों की आलोचना की

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने उन आलोचकों की आलोचना की है जिनका मानना है कि विराट कोहली को भारत की टी20 टीम में नहीं चुना जाना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान के अनुसार, कोहली को उनकी क्लास और अनुभव के कारण टी20 टीम में भारत की प्लेइंग इलेवन में ‘पहली पसंद’ होना चाहिए।

“कोहली भारत के लिए मेरी पहली पसंद हैं। इसलिए, उनके जैसा क्लास और अनुभव, आप उनकी जगह नहीं ले सकते। विराट के साथ यह अजीब है। मुझे लगता है कि भारत में लोग हमेशा उन्हें न चुनने का कारण ढूंढने की कोशिश करते हैं या कोई कारण ढूंढते हैं।” पोंटिंग ने हाल ही में एक बातचीत के दौरान कहा, वह शायद टी20 खेल में इन अन्य खिलाड़ियों जितना अच्छा नहीं है।

“चयनकर्ताओं को अभी भी सलामी जोड़ी पर निर्णय लेना है क्योंकि यशस्वी जयसवाल उस टीम में हैं और एक चीज जो उनकी टीम में बहुत ज्यादा नहीं है वह है बाएं हाथ के बल्लेबाज। इसलिए उन्हें निर्णय लेना है।” दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच ने आगे कहा, ”जायसवाल की बल्लेबाजी स्थिति, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि वे सलामी बल्लेबाज के रूप में कोहली और रोहित शर्मा के साथ जाएंगे।”

“जिस तरह से कोहली को भारत में इलाज मिलता है, मैं हैरान हूं। वह शीर्ष पर अपनी भूमिका निभा सकते हैं। और अगर आपके पास सूर्यकुमार यादव जैसे स्कोरिंग करने वाले सही लोग हैं… तो रोहित शर्मा की स्ट्राइक रेट ऊंची होगी। ये अन्य लोग हैं।” वहां जा सकते हैं और अपने तरीके से खेल सकते हैं,” उन्होंने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *