पांचवें चरण के मतदान में बीजेपी ने 310 सीटों का आंकड़ा पार किया; पार्टी 75 से अधिक सीटें जीतेगी और ओडिशा में सरकार बनाएगी: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि देश के विभिन्न हिस्सों में पांच चरणों के मतदान संपन्न होने के बाद भाजपा 310 सीटों का आंकड़ा पार कर चुकी है।

ओडिशा के संबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ”सभी पहलुओं की समीक्षा के बाद मुझे यकीन है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार जीतेंगे. मैं देश के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहा हूं और मोदी जी पांच चरणों के चुनाव के बाद 310 सीटों का आंकड़ा पार कर चुके हैं, और अगले दो चरणों में 400 सीटों का लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। ओडिशा के लिए, लक्ष्य 75 से अधिक विधानसभा सीटें हासिल करना और सरकार बनाना है।

ओडिशा में उड़िया भाषा, संस्कृति और साहित्य के आधार पर बनेगी सरकार

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, मौजूदा चुनाव देश को मजबूत बनाने, नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने, ओडिशा को विकसित बनाने और ओडिया गौरव को बहाल करने के लिए है। पीएम मोदी ने आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को भारत का राष्ट्रपति बनाकर ओडिशा को गौरवान्वित किया. उन्होंने कहा, इसी तरह, जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान मोदी जी ने वैश्विक नेताओं से हाथ मिलाने के लिए कोणार्क पहिये का इस्तेमाल किया।

‘नवीन पटनायक बाबू संस्कृति थोप रहे हैं’

अपने संबोधन में अमित शाह ने आरोप लगाया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक राज्य में ‘बाबूशाही’ (बाबू संस्कृति) थोप रहे हैं। “उन्होंने (नवीन पटनायक) ने उड़िया संस्कृति का अपमान किया है। क्या एक तमिल बाबू को उत्कल भूमि पर शासन करना चाहिए? यह कार्य केवल उसी व्यक्ति को सौंपा जा सकता है जो उड़िया में बोल सकता है और भगवान जगन्नाथ की परंपराओं को आगे बढ़ा सकता है। 25 वर्षों के बाद, ओडिशा में ओडिया भाषा, संस्कृति और साहित्य के आधार पर सरकार बनने जा रही है, ”शाह ने कहा।

शाह के मुताबिक, ओडिशा की मौजूदा सरकार पुरी को व्यावसायिक केंद्र बनाकर इसे खत्म करने की कोशिश कर रही है और यहां तक कि रथ यात्रा को भी रोकने की साजिश रची गई.

‘नवीन पटनायक के बाबू ओडिशा के संसाधन लूट रहे हैं’

प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर एक समृद्ध राज्य होने के बावजूद, ओडिशा गरीब है। नवीन पटनायक के बाबू संसाधनों को लूटने का काम कर रहे हैं। भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट करें और हम उत्पादन श्रृंखला स्थापित करके मूल्य जोड़ेंगे। शाह ने दावा किया, हम ऐसा ओडिशा बनाना चाहते हैं जहां एक भी युवा को आजीविका की तलाश में अपना परिवार न छोड़ना पड़े।

‘भाजपा ओडिशा को देगी ऊर्जावान मुख्यमंत्री’

ओडिशा के पास विशाल समुद्र तट, प्राकृतिक संसाधन और प्रतिभाशाली जनशक्ति है। संबलपुर में अपने संबोधन में अमित शाह ने कहा, एकमात्र चीज जिसकी कमी है वह है एक मेहनती मुख्यमंत्री।

उन्होंने कहा, ”भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट करें, हम एक ऊर्जावान मुख्यमंत्री देंगे। बीजद ने पश्चिमी ओडिशा की उपेक्षा की है. भाजपा ओडिशा के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में 27 लाख परिवारों के पास घर नहीं है, 26 लाख परिवारों के पास पीने का पानी नहीं है, स्कूल बंद हैं और व्यापार करने में आसानी के मामले में राज्य 29वें स्थान पर है। नवीन पटनायक सरकार केवल केंद्रीय योजनाओं का अपहरण कर रही है और केवल खाली बैग प्रदान कर रही है, जबकि मोदी जी मुफ्त चावल प्रदान कर रहे हैं, ”शाह ने आरोप लगाया।

रत्न भंडार को लेकर अमित शाह ने बीजेडी पर साधा निशाना!

रत्न भंडार की चाबियां गायब कर डुप्लीकेट चाबियां बना ली गई हैं। कोई भी इस बारे में नहीं बोल रहा है कि रत्न भंडार के दरवाजे कितनी बार खोले गए और रिपोर्ट सार्वजनिक क्यों नहीं की जा रही है, अमित शाह ने संबलपुर में अपनी सार्वजनिक बैठक में सवाल किया। “एक बार ओडिशा में भाजपा सरकार बन जाएगी, हम आरबीआई द्वारा मूल्यांकन के बाद रत्न भंडार की सूची के सभी विवरण प्रदान करेंगे। आयोग की रिपोर्ट भी सार्वजनिक की जाएगी, ”शाह ने कहा।

शाह के मुताबिक, संबलपुर में मेडिकल कॉलेज के साथ 500 बिस्तरों वाला अस्पताल स्थापित किया जाएगा। आदिवासियों की जमीन बेची जा रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने पेसा कानून लागू कर दिया है और इसे ओडिशा में भी लागू किया जाएगा।

आरोपों पर बीजद की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिल सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *