ओडिशा का मूड साफ है- ओडिशा भाजपा के साथ है! इस बार ओड़िशा में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है और भाजपा ही ओडिशा को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी।

  • BJD ने ओडिशा को क्या दिया? भू माफिया, बालू माफिया, कोयला माफिया… भाजपा सरकार आते ही माफिया की कमर तोड़ी जाएगी। बीजेडी सरकार ने ओडिशा जैसे समृद्ध प्रदेशमहान विरासत और युवाओं के सपनों को तबाह कर दिया है।
  • BJD के भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा नुकसान आप नौजवानों को ही हो रहा है। यहां से नौजवानों को पलायन करना पड़ता है। BJD सरकार यहां निवेश के लिए उचित माहौल नहीं बना पाई।
  • BJD सरकार में महाप्रभु जगन्नाथ जी का मंदिर भी सुरक्षित नहीं बचा है। पिछले 6 साल से श्री रत्न भंडार की चाबी का अता-पता नहीं है। ओडिशा में भाजपा सरकार बनते ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

 प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने आज सोमवार को ओडिशा के ढेंकनाल और कटक में आयोजित विशाल जनसभाओं को संबोधित करते हुए बीजेडी सरकार पर श्री रत्न भंडार के संचालन में अपारदर्शिता, भ्रष्टाचार व केन्द्र की योजनाओं को प्रदेश में लागू न करने को लेकर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रमों के दौरान ओडिशा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष  मनमोहन सामल, केन्द्रीय मंत्री एवं संबलपुर लोकसभा प्रत्याशी  धर्मेन्द्र प्रधान, ढेंकनाल लोकसभा प्रत्याशी  रूद्र नारायण पनि, कटक लोकसभा प्रत्याशी  भर्तृहरि महताब एवं विधानसभा प्रत्याशी सहित अन्य नेतागण मंच पर उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि चुनाव के समय दुनिया के कई विशेषज्ञ जगह-जगह जाकर वहां के हालातों का जायजा ले रहे हैं, भारत के मतदाताओं की नब्ज टटोल रहे हैं और हैरान हैं कि हर व्यक्ति मोदी सरकार को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। युवाओं का उत्साह यह दिखाता है कि 25 वर्षों के बाद ओडिशा नया इतिहास रचने जा रहा है। यह तय है कि 10 जून को ओडिशा में भाजपा का पहला मुख्यमंत्री शपथ लेगा और मोदी सरकार तीसरी बार दिल्ली में शपथ लेगी। ओडिशा के गांवगलीघर से एक ही नारा गूंज रहा है, ‘ओडिशा में पहली बारडबल इंजन सरकार ओडिशा की जनता ने बीजेडी सरकार पर 25 साल भरोसा किया लेकिन आज पूरा ओडिशा ये आत्ममंथन कर रहा है कि इन 25 वर्षों में जनता को क्या मिला? आज भी किसान परेशान हैं, नौजवान छोट-छोटे कामों के लिए दूसरे राज्यों में जाता है और हद तो ये है कि आदिवासी क्षत्रों में, जहां जल, जंगल, जमीन व खनिज संपदा हैं वहां सबसे ज्यादा बदहाली है। इन्हीं इलाकों से सबसे अधिक पलायन होता है। इतने समृद्ध ओडिशा की जनता इतनी गरीबी में जीने के लिए मजबूर क्यों है?

https://studio.youtube.com/video/MVljJIh6kjw/edit

मोदी जी ने कहा कि बीजेडी सरकार ने ओडिशा जैसे समृद्ध प्रदेशमहान विरासत और युवाओं के सपनों को तबाह कर दिया है। बीजेडी सरकार पूर्ण रूप से भ्रष्टाचारियों से घिरी हुई हैइन भ्रष्टाचारियों ने मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा किया हुआ है और बीजेडी के छोटेछोटे नेता भी करोड़ों के मालिक बन गए हैं। बीजेडी सरकार ने ओडिशा की खनिज संपदा का लाभ जनता को नहीं लेने दिया। मोदी ने 2014 में नई खनन नीति बनाई जिसके तहत ओडिशा को ज्यादा राजस्व मिलता है, मोदी ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड बनाया ताकी यहाँ से निकलने वाले हर खनिज का एक हिस्सा यहीं के विकास में लगे और यहाँ रहने वाले लोगों को लाभ हो सके। हमने ओडिशा को डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के तहत 26 हजार करोड़ रुपए दिए हैं और ये पैसे ढेंकनाल में बच्चों के स्कूल के लिए और गांवों की सड़क के इस्तेमाल होने थे लेकिन इसमें भी बीजेडी के लोगों ने भ्रष्टाचार का रुख अपनाया। बीजेडी के राज में न तो ओडिशा की संपदा सुरक्षित है और न ही ओडिशा की सांस्कृतिक धरोहर सुरक्षित है।

 मोदी जी ने कहा कि कटक देश के सबसे पुराने शहरों में से एक है, जहां इतिहास भी है और विरासत भी है। यहां नेता जी सुभाष चंद्र बोस, उत्तकल गौरव, मधुसूदन दास, उत्तकल मणि, गोपबंधु दास, उत्तकल केसरी, हरीकृष्ण महताब जैसे अनेकों महानुभावों की प्रेरणा है। यह आधुनिक शिक्षा की नगरी है और विकसित भारत का सामर्थ्य बढ़ाने वाली धरती है। जिसे ओडिशा की सभ्यता और संस्कृति की समझ न हो ऐसा व्यक्ति ओडिशा की बागडोर नहीं संभाल सकता है। मीडिया बंधु आजकल बात कर रहे हैं कि इस बार त्रिशंकु विधानसभा बनेगी जो कि सरासर झूठ है, यहां भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने वाली है और भाजपा ही आने वाले 25 वर्ष में ओडिशा को विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएगी। बीजेडी सरकार के भ्रष्टाचारी नेतृत्व से यहां की जनता परेशान हो चुकी है। जो बीजेडी चिट फंड जैसे फर्जीवाड़े से गरीब लोगों को धोखा देती है उसने केवल प्रदेश को भूमाफियारेत माफियाकोयला माफियाखनन माफिया दिया है और बीजेडी के विधायक और मंत्री 24 घंटे इसी में लगे रहते हैं। ऐसे में ओडिशा में आधारभूत संरचना का विकास संभव नहीं है, यहाँ निवेश नहीं पहुँच सकता है। बीजेडी सरकार की सच्चाई अब जनता के सामने या गई है। जब से मोदी सरकार बनी है तब से ओडिशा के विकास के मैंने रिकार्ड पैसा केंद्र से भेजा है। पहले जो पैसा  केंद्र सरकार द्वारा ओडिशा को भेजा जाता था मोदी सरकार ने उसे 3 गुना बढ़ा दिया है। कांग्रेस के शासन में जो खनन नीति थी उसके तहत ओडिशा को 5 करोड़ रुपए मिलते थे, लेकिन मोदी ने नई खनन नीति बनाई और आज ओडिशा को खनन से लगभग 50 हजार करोड़ रुपए की आय हो रही है।

मोदी जी ने कहा कि कटक में हर साल जल भराव का संकट रहता हैमैं ओडिशा में हाईवे और रेलवे के कई प्रोजेक्ट भेजता हूं लेकिन बीजेडी के नेताओं को जबतक कटकमीशन नहीं मिलता तबतक वो हर प्रोजेक्ट को लटकाए रखते हैं। बीजेडी के नेता अपने करीबी ठेकदारों को ही ठेके दिलवाकर ओडिशा की जनता को हर तरफ से लूट रहे हैं। यह लूट आपका वोट बंद करेगा,आपके वोट की ताकत ओडिशा का भाग्य बदल सकती है। बीजेडी के इस भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा नुकसान नौजवाओं को हो रहा है। बीजेडी सरकार यहां निवेश के लिए उचित माहौल नहीं बना पाई। एक माफिया है जो हर सेक्टर पर कब्जा करके बैठा है और वह माफिया ऐसा है जो यहां प्रतिस्पर्धा आने ही नहीं देता। भाजपा सरकार आते ही इस माफिया की कमर तोड़ी जाएगी। मोदी सरकार शिक्षा, कौशल, विकास और आत्मनिर्भर भारत पर बल दे रही है। 10 वर्षों में ओडिशा को आईआईएम और इंडटीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी भुवनेश्वर जैसे अनेक संस्थान मिले हैं। टेक्नोलॉजी और टेक्सटाइल से लेकर एथेनाल तक मोदी सरकार ने हर क्षेत्र में बड़े लक्ष्य रखे हैं। इससे कटक में भी उद्योगों की संभावनाएं बढ़ेंगी। कटक के कई उद्योगों पर ताले लग गए, यहां का आर्थिक जीवन तबाह हो चुका है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं भाजपा यहां निवेश लेकर आएगी और पुराने उद्योगों को पुनर्जीवित करेगी। BJD सरकार को कटक के लोगों की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है। कटक चारों तरफ से नदियों से घिरा है, लेकिन यहां पीने के पानी की समस्या है। मोदी नल से जल देना चाहता है, लेकिन ये रोड़े अटकाते हैं। मोदी ने देश के गांव और गरीबों के लिए 4 करोड़ पक्के घर बनाए हैं और 3 करोड़ घर बनाने की गारंटी दी है। ओडिशा में भी करीब 30 लाख गरीबों के नए घर बने हैं लेकिन बीजेडी आपके लिए घर बनाने में अड़चने पैदा कर रही है। गरीब का पक्का घर बनने से रोके, ऐसा कार्य आपका दुश्मन ही कर सकता है।

मोदी जी ने कहा कि बीजेडी सरकार में श्री जगन्नाथ भगवान का मंदिर भी सुरक्षित नहीं बचा है। पिछले 6 वर्षों से श्री रत्न भंडार की चाबी का कोई पता नहीं है और इसके जिम्मेदार बीजेडी सरकार और मुख्यमंत्री आवास पर कब्जा करने वाले लोग हैं। लोग तो ये भी कहते हैं कि श्री रत्न भंडार की चाबी तमिलनाडु चली गई है। ओडिशा की जनता जानना चाहती है कि जो जांच हुई थी उसकी रिपोर्ट में ऐसा क्या है कि बीजेडी ने वह रिपोर्ट ही दबा दी और अब बीजेडी की खामोशी से जनता का शक गहरा रहा है। उन्होंने कहा कि  मैं आज ओडिशा के लोगों को भरोसा दिलाता हूं कि ओडिशा में भाजपा सरकार बनते ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। भाजपा सरकार जांच  रिपोर्ट को सार्वजनिक करेगी और महाप्रभु जगन्नाथ जी की सबसे बड़ी सेवा उससे शुरू हो जाएगी। यह बहुत गंभीर घटना है जिसमें ओडिशा के धरोहरों को लेकर संवेदनशीलता नहीं है, धरोहरों का संरक्षण नहीं किया जा रहा है। ओडिशा का विकास ओडिशा की मिट्टी की संतान ही कर पाएगी और इसलिए मोदी ने जनता को गारंटी दी है कि ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने के बाद ओडिशा के बेटे और बेटी को ही ओडिशा का मुख्यमंत्री बनाएगी।  मैं जनता को आज निमंत्रण देने आया हूँ कि 10 जून को ओडिशा में डबल इंजन सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होगा, बीजेडी सरकार का जाना तय है। 21 वीं सदी के ओडिशा को विकास की रफ्तार चाहिए और बीजेडी सरकार किसी भी हालत में इसे पूरा नहीं कर सकती है।

मोदी जी ने कहा कि ओडिश की जनता इस शताब्दी का अबतक का पूरा हिस्सा बीजेडी को दे चुकी है लेकिन अब समय आ गया है कि बीजेडी की धीमी रफ्तार छोड़ कर ओडिशा की जनता भाजपा की तेज रफ्तार की सरकार चुने। पिछले 25 वर्षों से ओडिशा में कई सिचाई प्रोजेक्ट अटके हुए हैं। रंगाली सिंचाई परियोजना 80 के दशक से बन रही हैलेकिन आज तक नहरें भी नहीं बन पाई हैं। स्वर्ण रेखा सिंचाई परियोजना पर 1970 से योजना बन रही थी लेकिन देश की जनता ने मोदी को अवसर दिया तो केन्द्र सरकार इसे पीएम कृषि सिचाई योजना के दायरे में लेकर आई। ओडिशा में ऐसे 8 बड़े सिंचाई प्रोजेक्ट थे जो कई दशकों से लटके हुए थेइनमें से 5 को तेज रफ्तार से मोदी सरकार पूरा कर चुकी हैलेकिन बीजेडी सरकार के अधिकतर प्रोजेक्ट आज भी अधूरे हैं। ओडिशा के धान किसानों के साथ भी यहां वर्षों से विश्वासघात हुआ है। यहां किसान साल में एक फसल मुश्किल से ले पाता है। 2200 रुपए का घोषित एमएसपी भी किसान को नहीं मिल पाता। बीजेडी के नेता धान किसानों को मंडी में लूटते हैं, इसी लिए भाजपा ने गारंटी दी है कि ओडिशा में भाजपा की सरकार आते ही छत्तीसगढ़ की तरह यहां भी धान 3100 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से सरकार खरीदेगी। अभी तोलने के बहाने जो छटनी करके किसानों को लूटा जाता है उससे मुक्ति दिलाने के लिए मंडियों में इलेक्ट्रिक मशीनें लगाई जाएंगी। बीजेडी सरकार का पहली बार इस तरह कच्चा-चिट्ठा देश के सामने आया है।

मोदी ने कहा कि आदिवासी हितों को लेकर भी बीजेडी सरकार पूरी तरह बेपरवाह है। मोदी सरकार ने आदिवासी परिवारों के लिए वनधन योजना बनाईइनके माध्यम से वन उत्पादों की खरीद एमएसपी पर होती है और देश भर में 3500 से अधिक वनधन केन्द्र हैं। ओडिश में भी 175 केन्द्र खुले हैंजिनमें 80 से ज्यादा वनउत्पादों की खरीद एमएसपी पर होती है लेकिन बीजेडी सरकार वन उपज पर सही एमएसपी नहीं देती। 25 सालों में नवीन बाबू की सरकार आदिवासियों के लिए पैसा कानून तक लागू नहीं कर पाई। इससे आदिवासी परिवारों की भूमि अधिकार से जुड़ी तमाम समस्याएं ज्यों की त्यों बनी हुई हैं। ओडिशा में बीजेडी सरकार की वजह से माताओं-बहनों को घर चलाना बहुत मुश्किल हो गया है। ओडिशा की जानता को निशुल्क चावल देने के लिए दिल्ली से पैसे भेजता है, लेकिन बीजेडी सरकार के लोग उन चावलों पर अपनी फोटो लगाकर ओडिशा की जनता के हिस्से के चावल बाहर बेच देते हैं, इसीलिए ओडिशा की महिलाओं के लिए भाजपा ने बहुत बड़ी योजना बनाई है। भाजपा की सुभद्रा योजना ओडिशा की हर बहन को बहुत मदद देगी। मोदी आपके घर का बिजली का बिल शून्य करने के लिए काम कर रहा है। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना का तेजी से विस्तार हो रहा है। आपके घर पर सोलर पैनल लगाने के लिए मोदी सरकार 75 हजार रुपए दे रही हैइससे बनी 300 यूनिट बिजली आप निशुल्क इस्तेमाल करेंगे और इससे अधिक बिजली बेचकर आपकी कमाई भी होगी।

नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि मोदी का संकल्प देश की 3 करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का है। आशा और आंगनवाड़ी से जुड़ी बहनों को 12 हजार रुपए मिलेंगे ये भाजपा ओडिशा ने वादा किया है। बुजुर्गों के मुफ्त इलाज की गारंटी भी मोदी की गारंटी है, विकास और विरासत, भाजपा का एजेंडा है। दिल्ली में जी-20 के शिखर सम्मेलन में दुनिया के राष्ट्राध्यक्षों का मोदी ने कोणार्क के चक्र के सामने स्वागत किया। बीजेडी सरकार को ओडिशा की धरोहर की कोई चिंता नहीं है। यह चुनाव ओडिशा के विकास और ओडिया गौरव को बचाने का चुनाव है।  श्री मोदी ने लोकसभा व विधानसभा के स्थानीय भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाकर प्रदेश व देश में भाजपा सरकार बनाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *