भाजपा कार्यकर्ता की हत्या: ओडिशा में दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बरहामपुर: पुलिस ने खल्लीकोट में भाजपा कार्यकर्ता दिलीप पाहन की हत्या में शामिल दो मुख्य आरोपियों को पकड़ लिया है, गंजम के एसपी जगमोहन मीना ने रविवार को कहा।

आरोपी जोड़ी की पहचान श्रीकृष्णसरणपुर के सुदर्शन पाहन (20) और रामचंद्रपुर गांव के पापू तराई (21) के रूप में की गई है, जिन्हें विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंप दिया गया है। मीना ने कहा कि सुदर्शन और पापू इस मामले के मुख्य आरोपी हैं और हत्या के वक्त दोनों मौके पर मौजूद थे. इसके साथ ही मामले में पुलिस द्वारा की गई कुल गिरफ्तारियों की संख्या 11 तक पहुंच गई है.

एसपी ने आगे कहा कि सीएपीएफ कर्मी और पुलिस विश्वास बहाली के उपाय के रूप में खलीकोट इलाके में फ्लैग मार्च कर रहे हैं। कम से कम 11 मोबाइल पेट्रोलिंग पार्टियां भी लगाई गई हैं। जिले में सीएपीएफ की कुल 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। गंजम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक 20 मई को आठ विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए खलीकोट में डेरा डाले हुए हैं।

गंजम पुलिस ने आठ निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव कराने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है। मीना ने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए एक अतिरिक्त एसपी को पर्यवेक्षी अधिकारी नियुक्त किया गया है। “प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र को दो भागों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक हिस्से की निगरानी एक डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी द्वारा की जाएगी। इसलिए, एक अतिरिक्त एसपी और दो डिप्टी एसपी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था और कानून व्यवस्था की स्थिति की निगरानी और पर्यवेक्षण करेंगे, ”उन्होंने कहा।

इसके अलावा, प्रत्येक पुलिस स्टेशन में इंस्पेक्टर रैंक का कम से कम एक सेक्टर अधिकारी होता है। 60 से अधिक मतदान केंद्र वाले थाने को फोर्स के साथ एक अतिरिक्त सेक्टर पदाधिकारी उपलब्ध कराया गया है. वहीं, 1,439 मतदान केंद्रों को कवर करने के लिए मोबाइल गश्ती दलों की संख्या 120 से बढ़ाकर 165 कर दी गई है। ऐसा मतदान के दिन और उससे पहले हिंसा की रिपोर्टों पर त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने के लिए किया गया है।

इस बीच, गंजाम कलेक्टर दिव्यज्योति परिदा ने सभी मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *