पेरिस ओलंपिक: भारतीय रिले टीमों ने बहामास में पेरिस 2024 में जगह पक्की की

भारतीय पुरुष और महिला रिले टीमों ने रविवार रात बहामास के नासाउ के थॉमस ए रॉबिन्सन स्टेडियम में अपनी-अपनी हीट में दूसरे स्थान पर रहने के बाद पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

बहामास में विश्व रिले के ओलंपिक क्वालिफिकेशन राउंड के दूसरे चरण के दौरान भारतीय क्वार्टर आतंकवादियों ने मौके को दोनों हाथों से भुनाया।

विश्व एथलेटिक्स रिले क्वालिफिकेशन नियम के अनुसार, रविवार को प्रत्येक हीट में पहली दो टीमें उन टीमों के समूह में शामिल हो गईं जो शनिवार को पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थीं।

मुहम्मद अनस, मुहम्मद अजमल, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब की पुरुष टीम ने सीजन का सर्वश्रेष्ठ समय 3:03.23 सेकंड का समय निकालकर अपनी हीट में दूसरा स्थान हासिल किया।

शनिवार को विश्व रिले का उद्घाटन दिन भारतीय क्वार्टर मिलर्स के लिए उत्पादक नहीं रहा। मुहम्मद अनस की अच्छी शुरुआत के बाद, दूसरे चरण के धावक राजेश रमेश आगे नहीं बढ़ पाए क्योंकि वह मांसपेशियों में ऐंठन के कारण पहले मोड़ के आसपास गिर गए।

भारतीय टीम ने रविवार को मिश्रित 4×400 मीटर स्पर्धा में भाग नहीं लिया।

महिला टीम भी उतनी ही प्रभावशाली थी। रूपल चौधरी, ज्योतिका श्री दांडी, एमआर पूवम्मा और सुभा वी की टीम ने कड़ी मेहनत करते हुए 3:29.35 सेकंड का समय निकालकर अपनी हीट में दूसरा स्थान हासिल किया और पेरिस 2024 के लिए क्वालीफाई किया।

शनिवार को, भारतीय महिलाओं की 4×400 मीटर रिले टीम ने 3:29.74 सेकंड का समय निकालकर अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अपनी हीट में पांचवें स्थान पर रही। केवल शीर्ष दो टीमों को ही ओलंपिक का टिकट मिला।

फ्रांस में होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में आसानी से प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए रविवार को एथलीटों ने अपने रिजर्व में गहरी खुदाई की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *