बीजद ने ओडिशा में विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की आखिरी सूची की घोषणा की

सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने तीन उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी की।

इस सूची के साथ, बीजद ने आगामी राज्य चुनावों के लिए सभी 147 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

पार्टी ने एक आश्चर्यजनक कदम में देवगढ़ विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार भी बदल दिया। बीजद अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घोषणा की कि अरुंधति कुमारी देवी के स्थान पर रोमान्च रंजन बिस्वाल देवगढ़ विधानसभा सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे, जिन्हें पहले नामित किया गया था। 17 अप्रैल को पार्टी के उम्मीदवार.

बिस्वाल ने पिछला विधानसभा चुनाव देवगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से लड़ा था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुभाष चंद्र पाणिग्रही से लगभग 7,000 वोटों से हार गए थे।

अरुंधति देवी के पति नितेश गंग देव भाजपा के वरिष्ठ नेता और संबलपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हैं। उनका संबंध संबलपुर जिले के बामरा के शाही परिवार से है।

हाल ही में, भाजपा नेता के फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट के आधार पर गैंग देब के भाजपा से इस्तीफे के बारे में कई रिपोर्टें स्थानीय मीडिया में आईं। हालांकि, बाद में उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया और स्पष्ट किया कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया था।

देवगढ़ सीट के अलावा, सत्तारूढ़ दल ने जाजपुर जिले की कोरेई विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक अशोक कुमार बल की जगह संध्या रानी दास को उम्मीदवार घोषित किया। जनता दल के पूर्व कद्दावर नेता अशोक दास की पत्नी संध्या रानी, बीजद के दिग्गज नेता और संबलपुर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार प्रणब प्रकाश दास की मां हैं।

मौजूदा विधायक सुकांत कुमार नायक को बालासोर जिले के नीलगिरि विधानसभा क्षेत्र से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। सत्तारूढ़ दल ने निष्कासित नेता और व्यवसायी सौम्य रंजन पटनायक के स्थान पर खांडापाड़ा विधानसभा सीट पर साबित्री प्रधान को मैदान में उतारा।

बीजद विधानसभा उम्मीदवारों के नाम:

खंडापाड़ा: साबित्री प्रधान

नीलगिरि: सुकान्त नायक

कोरेई: संध्या रानी दास

गौरतलब है कि ओडिशा में 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होंगे। लोकसभा और विधानसभा दोनों के नतीजे 4 जून को आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *