भुवनेश्वर स्टेशन पर 117 कछुए बचाए गए, तस्करी के आरोप में 4 गिरफ्तार

एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने मंगलवार को भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन से 117 जीवित कछुओं को बचाया, जब उन्हें उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन में अवैध रूप से ले जाया जा रहा था। इस सिलसिले में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

कछुओं को एक खुफिया सूचना के आधार पर बचाया गया था कि कुछ लोग उत्कल एक्सप्रेस के जनरल कोच में जीवित कछुए ले जा रहे थे। जैसे ही ट्रेन भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पहुंची, आरपीएफ अधिकारियों ने कोच की तलाशी ली और चार बैगों में भरे जीवित कछुओं को बचाया।

आरोपियों की पहचान अजय मोहना, बिमल, सुभाशीष परिदा और सुषमा बारिक के रूप में की गई है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपियों ने बीरापुरुषोत्तमपुर गांव के एक व्यक्ति से 7200 रुपये में कछुए खरीदे थे और बेल्दा स्टेशन से धौली एक्सप्रेस से यात्रा की थी और सखीगोपाल में उतरे थे। स्टेशन।

बाद में, वे सखीगोपाल रेलवे स्टेशन पर उत्कल एक्सप्रेस में चढ़े और स्थानीय बाजार में कछुओं को बेचने के लिए यात्रा कर रहे थे।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “कानूनी औपचारिकताओं के बाद, हिरासत में लिए गए व्यक्तियों और 117 जीवित कछुओं को उनके खिलाफ “वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम 1972″ के प्रावधान के तहत कानूनी कार्रवाई के लिए वन रेंज अधिकारी, मंचेश्वर- शहीद नगर भुवनेश्वर टीम को सौंप दिया गया।” .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *