भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस गुजरात ने 173 किलोग्राम मादक पदार्थ ले जा रही भारतीय मछली पकड़ने वाली नाव जब्त की; चालक दल के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने एक समन्वित प्रयास में अरब सागर में 173 किलोग्राम मादक पदार्थ ले जा रही एक भारतीय नौका को जब्त कर लिया और इसमें शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।

गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते द्वारा दी गई विशिष्ट और विश्वसनीय खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, भारतीय तटरक्षक बल ने रणनीतिक रूप से संदिग्ध नाव को रोकने के लिए व्यापक निगरानी की। नाव को रोकने के बाद की जांच में खुफिया जानकारी की पुष्टि हुई। मछली पकड़ने वाली नाव और ड्रग्स की तस्करी में चालक दल के दो सदस्यों की भागीदारी थी। इस संबंध में आगे की जांच चल रही है।

इस अभियान के तहत पिछले तीन वर्षों में भारतीय तटरक्षक बल ने मादक पदार्थों की तस्करी वाली ऐसी बारहवीं नौका को जब्त किया है। हाल ही में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को पर्याप्त मात्रा में ड्रग्स के साथ हिरासत में लिया गया। भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ता समुद्री सीमाओं की सुरक्षा एवं समुद्र में अवैध गतिविधियों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *