आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे स्पैल वाले गेंदबाज

गुजरात टाइटंस टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करा लिया।

मोहित ने अपने चार ओवरों में 73 रन दिए और लीग के इतिहास में सबसे महंगा स्पेल दर्ज किया। उग्र ऋषभ पंत ने तूफानी अर्धशतक के साथ उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इस प्रक्रिया में, मोहित ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पूर्व तेज गेंदबाज बासिल थम्पी का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 70 रन दिए थे। हालात और खराब हो गए, मोहित एक भी विकेट लेने में असफल रहे। दिन।

आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे स्पैल वाले कुछ गेंदबाजों पर।

मोहित शर्मा

मोहित अब एक पारी में सर्वाधिक रन (70) देने के मामले में शीर्ष स्थान पर हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ 12वें ओवर में लाया गया और उन्होंने 12 रन देकर अपने स्पेल की शुरुआत की। 16वें ओवर में उन्होंने 16 रन दिए क्योंकि पंत ने उनका आत्मविश्वास तोड़ दिया। इसके बाद 20वें ओवर में मोहित ने चार छक्के और एक चौका लगाया।

तुलसी थम्पी

2018 के आईपीएल सीज़न में, SRH के तेज गेंदबाज थम्पी को आरसीबी के बल्लेबाजों ने पीटा था क्योंकि उन्होंने 70 रन दे दिए थे। एबी डिविलियर्स और मूएद अली जैसे खिलाड़ियों ने शानदार अर्द्धशतक जमाए, जबकि कॉलिन डी ग्रैंडहोम और सरफराज खान ने कैमियो से धमाल मचा दिया।

यश दयाल

आईपीएल 2023 में जीटी के तेज गेंदबाज यश दयाल ने केकेआर के खिलाफ बिना किसी विकेट के 69 रन दिए। दयाल के महंगे स्पैल ने केकेआर को तीन विकेट से शानदार जीत दर्ज करने में मदद की।

रीस टॉपले

इस सीज़न की शुरुआत में, आरसीबी के तेज गेंदबाज रीस टॉपले ने एक अवांछित रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने चार ओवरों में 68 रन दिए, जिससे वह आरसीबी के पहले गेंदबाज और आईपीएल में इतने रन देने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *