धूमधाम से मनाया गया श्री सालासर हनुमान जन्मोत्सव, उमड़ा भक्तों का सैलाब, भजनों पे झूमे श्रद्धालु ।

23अप्रेल को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया आठगढ़ में सालासर हनुमान जी का जन्मोत्सव। सुबह से ही सालासर हनुमान मंदिर में भक्तों का तांता लगना प्रारंभ हो गया। हजारों की संख्या में भक्तो ने बाबा का दर्शन एवम आशीर्वाद प्राप्त किया। सुबह 5बजे बाबा की प्रभात आरती एवं श्रृंगार किया गया तत्पश्चात ८बजे से भव्य एवं विशाल निशान शोभा यात्रा आठगढ़ बाजार से निकल कर सभी मुख्य मार्ग से होती हुई बाबा के धाम पहूंची। रास्ते में कार्यकर्ताओं द्वारा निशान उठाने वाले भक्तो को ठण्डा पानी और दही की छाछ पिलाई गई । १०.३०बजे निशान शोभा यात्रा के मंदिर पहूंचने के बाद बाबा की ज्योत प्रज्वलित की गई।११.३० बजे बाबा को भक्तो द्वारा अर्पित सवामणी प्रसाद का भोग लगाया गया। फिर भक्तों ने बाबा का सुन्दर काण्ड एवं हनुमान चालीसा का पाठ किया।१.३० से ३ बजे तक उपस्थित भक्तों ने बाबा का प्रसाद ग्रहण किया।
मौसम में अत्यधिक तपिश के बावजूद भरी गर्मी में सवेरे से हजारों की संख्या में कटक , भूवनेश्वर,अनगुल,तालचेर, ढेंकानाल,बरगढ एवं ओडिशा के अनेकों स्थानों से बाबा के भक्तों का आना व दर्शनलाभ करने का तांता दिनभर लगा रहा ।
शाम 5 बजे से कोलकाता से पधारे प्रसिद्ध भजन गायक श्री देवेन्द्र बैंगानी एवम कटक से पधारे प्रसिद्ध भजन गायक श्री दिनेश जोशी ने भक्तो को भजनों पर झूमने के लिए मजबूर कर दिया भक्तों ने भजनों का खूब आनंद उठाया रात 9.30बजे तक पंडाल में पैर रखने की जगह नहीं थी समस्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यू ट्यूब के माध्यम से भी किया जा रहा था करीब दो हजार लोग सीधा प्रसारण देख रहे थे पूरे दिन में तीन हजार से ज्यादा लोग बाबा के मंदिर आ कर दर्शन लाभ प्राप्त किया।शाम को 7बजे से बाबा के भंडारा प्रसाद का आनन्द सभी भक्तो ने सामूहिक रूप से लिया। कार्यकर्ताओं ने तनमन से कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना भरपूर योगदान दिया जिसके लिए मंदिर समिति की तरफ से उनका आभार व्यक्त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *