बीजद ने विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की; वर्षा प्रियदर्शिनी बरचाना से चुनाव लड़ेंगी

बीजू जनता दल (बीजद) ने शनिवार को ओडिशा में आगामी आम चुनाव के लिए विधानसभा उम्मीदवारों की छठी सूची की घोषणा की।

बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने आज एक वीडियो संदेश के माध्यम से उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की।

हाल ही में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुईं हॉलीवुड अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शिनी बरचाना से चुनाव लड़ेंगी, वहीं गणेश्वर बेहरा को केंद्रपाड़ा विधानसभा सीट से बीजद का टिकट मिला है।

बीजद विधानसभा उम्मीदवारों की सूची देखें:

चिल्का-रघुनाथ साहू
आनंदपुर- अभिमन्यु सेठी
सरस्काना- देबाशीष मरांडी
करंजिया- बसंती हेंब्रम
रेमुना- बिद्यस्मिता महालिक
सेमुलिया- सुभासिनी साहू
बरचना-वर्षा प्रियदर्शिनी
केंद्रपाड़ा- गणेश्वर बेहरा
चंपुआ-सनातन महाकुड

एक बार फिर आश्चर्यचकित करते हुए, बीजद ने वरिष्ठ नेता अमर सत्पथी और शशि भूषण बेहरा सहित पांच मौजूदा विधायकों को क्रमशः बरचना और केंद्रपाड़ा विधानसभा सीटों से टिकट देने से इनकार कर दिया।

अभिनेत्री वर्षा प्रियदर्शनी को बरचाना से पार्टी उम्मीदवार बनाया गया है। अभिनेत्री हाल ही में सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हुई हैं और ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि पार्टी उन्हें कोई पद देकर चुनाव प्रचार में शामिल कर सकती है। हालाँकि, बीजद ने वर्षा को बरचना विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया।

पूर्व कांग्रेस नेता गणेश्वर बेहरा को केंद्रपाड़ा विधानसभा सीट से बीजद उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा गया है।

रघुनाथ साहू को चिल्का विधानसभा सीट से बीजद का उम्मीदवार बनाया गया है। यहां यह उल्लेख करना उचित होगा कि वरिष्ठ नेता प्रसन्ना पटासानी चिल्का सीट से चुनाव लड़ने के इच्छुक थे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि पाटसानी बीजद छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

अपनी प्रतिक्रिया में, रघुनाथ साहू ने कहा, “मुझ पर विश्वास जताने के लिए मैं पार्टी सुप्रीमो को धन्यवाद देता हूं। पिछली बार हारने के बावजूद मैं निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ हूं। चिल्का में प्रसन्ना पटासानी का कोई समर्थक नहीं है।”

बीजद ने सरस्काना विधानसभा सीट से देबाशीष मरांडी को मैदान में उतारा है। “मुझे विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का मौका मिला है और मैं क्षेत्र के लोगों को मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मरांडी ने कहा, मैं पार्टी नेताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने और यहां के आदिवासियों और स्थानीय निवासियों के विकास के लिए काम करने की कोशिश करूंगा।

बिद्यस्मिता महालिक, जिन्हें रेमुना से उम्मीदवार बनाया गया है, ने कहा, “मैं एसएचजी के साथ काम कर रही हूं और एक विनम्र पृष्ठभूमि से आती हूं। मैं ऐसे समय में मुझे अवसर प्रदान करने के लिए सीएम को धन्यवाद देता हूं जब नौकरशाहों सहित कई प्रभावशाली लोग टिकट की दौड़ में थे।

बीजद के केंद्रपाड़ा उम्मीदवार गणेश्वर बेहरा ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “मैं केंद्रपाड़ा के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे बीजद पर भरोसा करें और मुझे राज्य विधानसभा में भेजकर उनके लिए काम करने का मौका दें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *