भाजपा विधायक उम्मीदवार सिद्धांत महापात्र ने ओडिशा सरकार और बीजद सुप्रीमो पर ‘भाषा’ का हमला बोला

भाजपा दिगपहांडी विधानसभा उम्मीदवार सिद्धांत महापात्र ने बुधवार को विभिन्न मुद्दों पर बीजद के नेतृत्व वाली ओडिशा सरकार पर निशाना साधा। एक संवाददाता सम्मेलन में, महापात्र ने आरोप लगाया कि ओडिशा के लोगों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को चुना है और वह ‘हमारी मातृभाषा में बोलने के लिए रोमन अंग्रेजी का उपयोग कर रहे हैं, जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।’

“केवल मैं ही नहीं, प्रत्येक उड़िया इस बात से आहत हुआ कि मुख्यमंत्री के पास उत्कला दिबासा उत्सव में भाग लेने के लिए समय नहीं था; और उन्होंने अपने प्रतिनिधि को उत्कल मणि के जन्म और कार्यस्थल पर भेजा, ”महापात्र ने कहा।

भाजपा दिगपहांडी उम्मीदवार ने आगे आरोप लगाया कि ओडिशा सरकार ने हाल ही में विश्व ओडिया भाषा सम्मेलन का आयोजन किया। भविष्य में उड़िया भाषा के बारे में सोचने में कोई बुराई नहीं है. उन्होंने कहा, लेकिन हर किसी को इसकी वर्तमान स्थिति के बारे में चिंतित होना चाहिए।

“दुर्भाग्य से विश्व ओडिया भाषा सम्मेलन के दौरान, प्रतिष्ठित हस्तियों के नामों का सही उल्लेख नहीं किया गया। इसके अलावा, सत्तारूढ़ दल ने एक गैर-ओडिया को समन्वयक के रूप में कार्यक्रम का प्रभार दिया, ”महापात्र ने कहा।

महापात्र के मुताबिक, उड़िया भाषा को बढ़ावा देने के लिए कुछ भी नहीं किया जा रहा है, जो कि ओडिशा सरकार की जिम्मेदारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब भी उड़िया भाषा और इसके गौरव पर खतरा होगा तो भाजपा निश्चित रूप से आवाज उठाएगी।

इस बीच, भाजपा नेता सिद्धांत महापात्र द्वारा लगाए गए आरोपों पर ओडिशा सरकार के किसी संबंधित अधिकारी या बीजद नेता से संपर्क नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *