भुवनेश्वर में बीजेडी नेता के कोचिंग सेंटर पर आयकर छापे, दूसरा दिन: विभाग ने अब तक क्या जब्त किया है?

कर चोरी के आरोप में बीजद नेता सुब्रत छतोई के कोचिंग संस्थान समेत छह अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन आयकर की छापेमारी जारी रही। कथित तौर पर आयकर विभाग की कम से कम 10 टीमों ने भुवनेश्वर, जाजपुर और निमापारा सहित छह अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी जारी रखी।

छापेमारी सोमवार सुबह करीब 4 बजे शुरू हुई, जो छतोई के स्वामित्व वाले कोचिंग संस्थानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर की जा रही है। आईटी टीमों ने बीजद के संगठनात्मक सचिव प्रणब प्रकाश दास के करीबी सहयोगी छटोई के भुवनेश्वर स्थित आवास और उनके पैतृक स्थान पर भी छापेमारी की।

भले ही छापेमारी दल छापेमारी के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं, सूत्रों के अनुसार, छतोई से संबंधित बैंक विवरण सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज आयकर विभाग द्वारा जब्त कर लिए गए हैं।

आरोप है कि छतोई ने लाखों रुपये की टैक्स चोरी की. हालाँकि, आरोपों पर टिप्पणी करने के लिए बीजद नेता से संपर्क नहीं किया जा सका। इस संबंध में आयकर अधिकारियों से कोई टिप्पणी नहीं मिल सकी।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की एक टीम ने मार्च 2023 में कर चोरी के आरोप में भुवनेश्वर में निजी कोचिंग संस्थान के विभिन्न केंद्रों पर कई छापे मारे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *