क्रांति ओड़िशा मीडिया द्वारा कटक में शहीद दिवस पालन

कटक : 23 मार्च 2024 को स्थानीय टाऊन हॉल सभागार में क्रांति ओड़िशा मीडिया हाउस ने ओड़िशा सुरक्षा सेना के तत्वावधान में शहीद दिवस का पालन बड़े ही जोश के साथ पालन किया। सर्वप्रथम महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी की प्रतिमा के समक्ष क्रांति ओड़िशा मीडिया के मुख्य संपादक तथा ओड़िशा सुरक्षा सेना के संस्थापक अध्यक्ष अभिषेक जोशी के साथ क्रांति ओड़िशा के प्रकाशक एवं ओड़िशा सुरक्षा सेना के महासचिव सब्यसाची सतपथी, ओड़िशा सुरक्षा सेना महिला शाखा अध्यक्ष अनुराधा दास एवं ओड़िशा सुरक्षा सेना के उपाध्यक्ष राजेश कुमार पात्र ने दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर सभा को आरंभ किया।

मुख्य संपादक अभिषेक जोशी ने अपने संबोधन में शहीद दिवस के महत्व और पालन करने पर प्रकाश डाला। शहीद दिवस भारत मां के वीर शहीद पुत्र भगतसिंह, राजगुरु एवं सुखदेव की शहादत एवं बलिदान का दिवस हैं। युवा भगतसिंह भारत मां को आजादी दिलाने के लिए अत्याचारी अंग्रेजों को अपने शौर्य और बहादुरी से नाक में दम कर दिया था और समूचे भारत के युवाओं में आजादी का एक अलख जगा दिया था जिससे भयभीत होकर अंग्रेजों ने षड्यंत्र कर गिरफ्तार कर लिया फिर राजगुरू एवं सुखदेव के साथ लाहौर जेल में तीनों को फांसी दे दी।

अभिषेक जोशी ने उपस्थित सभी से खास कर युवाओं को आह्वान किया कि आज हम जो आजाद भारत में बहुत आराम से हैं यह आजादी के लिए शहीदों ने हँसते हँसते बहुत बलिदान दिया हैं और अपनी सुख सुविधा का त्याग किया जिसे आज हमें बचाए रखने हैं। साथ ही श्री जोशी ने सभी युवाओं को सेवा और संघर्ष करने का व्रत लेने को प्रतिज्ञा करवाई ।

तथपश्चात ओड़िशा सुरक्षा सेना के महासचिव सब्यसाची ने अपने उद्बोधन में कहा की युवाओं को इतिहास से और खास कर शहीदों से राष्ट्र प्रेम और कुछ कर गुजरने का जुनून रहना चाहिए।
सभा का संचालन ओड़िशा सुरक्षा सेना के छात्र शाखा के अध्यक्ष प्रियव्रत दास ने बहुत ही निपुणता के साथ निर्वाह किया।

सभा के दौरान ऐतिहासिक शहीद दिवस के उपलक्ष्य कटक एवं आसपास करीब 25 व्यक्ति विशेष और सामाजिक युवा संस्थाओं को समाज एवं देश के प्रति उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *