अभी यह तय करना बाकी है कि ओडिशा में अकेले लड़ना है या बीजेडी के साथ जाना है: अमित शाह

संभावित भाजपा-बीजद गठबंधन पर चल रही अटकलों के बीच, वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रीय पार्टी ने अभी तक ओडिशा में बीजद के साथ गठबंधन पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।

“हमने बीजद के साथ गठबंधन पर अभी तक फैसला नहीं किया है। हमारी पार्टी के अध्यक्ष इस पर फैसला लेंगे। हम ओडिशा में अपनी ताकत बढ़ाने जा रहे हैं। राज्य में भाजपा की विधानसभा और लोकसभा सीटें बढ़ेंगी। ओडिशा के लोगों का प्यार दिल्ली में एक निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में शाह ने कहा, ”पीएम मोदी के लिए यह बहुत बड़ा है।”

शाह ने आगे कहा कि बीजेपी ओडिशा में अधिक लोकसभा और विधानसभा सीटें जीतकर राजनीतिक पंडितों के सारे गणित को चकनाचूर कर देगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा ओडिशा में सरकार बना सकती है, शाह ने कहा, “कुछ भी हो सकता है लेकिन पहले यह देखेंगे कि हम अकेले लड़ेंगे या बीजद के साथ जाएंगे… अगर हम अकेले जाएंगे तो सरकार बनाने के लिए लड़ेंगे।” ।”

इससे पहले मंगलवार को ओडिशा के बीजेपी विधायक प्रदीप्त नाइक ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ओडिशा की सभी 147 विधानसभा और 21 लोकसभा सीटों पर लड़ने के लिए तैयार है.

“भाजपा की केंद्रीय इकाई, प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष चाहें तो गठबंधन हो सकता है।” यहां ओडिशा में किसी को बीजद से समझौता करने का अधिकार नहीं है. नाइक ने कहा, भाजपा अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार है और उसने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है।

नाइक ने आगे कहा कि हाल ही में संपन्न बैठकों में राज्य के नेताओं ने जो भी निर्णय लिया है, उससे केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा. उन्होंने कहा, “गठबंधन के मामले पर हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष फैसला लेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *