महाराष्ट्र पुलिस के साथ मुठभेड़ में तेलंगाना के चार माओवादी मारे गए

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तेलंगाना से घुसपैठ कर आए कम से कम चार माओवादियों के सिर पर अलग-अलग इनाम थे, मंगलवार को यहां जंगलों में सुरक्षा बलों के साथ भीषण गोलीबारी में मारे गए।

एक गुप्त सूचना के बाद कि पड़ोसी राज्य से माओवादियों का एक बड़ा समूह नापाक इरादों के साथ राज्य में प्रवेश कर गया है, गढ़चिरौली पुलिस के क्रैक सी -60 कमांडो ने रेपनपल्ली डिवीजन के कोलामरका पहाड़ियों में तलाशी अभियान शुरू किया।

अचानक, जंगलों में छिपे माओवादियों ने सी-60 टीमों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिन्होंने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की।

मुठभेड़ रुकने के बाद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (संचालन) यतीश देशमुख के नेतृत्व में कमांडो ने आसपास के क्षेत्र में तलाशी ली और चार खूंखार माओवादियों के शव मिले।

पुलिस टीमों ने एक एके-47, एक कार्बाइन, दो देशी पिस्तौल, गोला-बारूद, माओवादी साहित्य और मृतक के अन्य निजी सामान जैसे हथियार भी बरामद किए।

अधिकारियों को संदेह है कि माओवादी 19 अप्रैल को पहले चरण में यहां होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले हिंसा या विघटनकारी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए महाराष्ट्र में घुस गए हैं, जिसके लिए अधिसूचना बुधवार को जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *