गंजम में 5टी के तहत तब्दील अस्पतालों में बारिश का पानी घुस गया; मरीजों को परेशानी होती है

शुक्रवार को बेमौसम बारिश के बाद गंजम जिले के कई अस्पतालों के परिसर में पानी भर गया। इससे मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य कर्मचारियों को असुविधा हुई।

बारिश का पानी पोलसारा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में घुस गया, जिसे हाल ही में ओडिशा सरकार के 5टी कार्यक्रम के तहत अमा अस्पताल पहल के हिस्से के रूप में परिवर्तित और उन्नत किया गया था।

रिपोर्टों के अनुसार, थोड़ी देर की बारिश के बाद वार्ड, ड्रेसिंग रूम और वेटिंग हॉल सहित अस्पताल के कई हिस्सों में पानी भर गया। यहां यह बताना प्रासंगिक होगा कि नव अद्यतन अस्पताल का उद्घाटन कुछ महीने पहले किया गया था।

हालांकि संबंधित अस्पताल के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका, लेकिन चिकित्सा प्रभारी नारायण स्वैन ने कहा, “बारिश का पानी वार्ड सहित अस्पताल के कुछ हिस्सों में घुस गया, जिससे कुछ समस्याएं हुईं। इसका उद्घाटन हाल ही में किया गया था और हम आवश्यक कार्रवाई के लिए सीडीएमओ को सूचित करेंगे।”

बारिश के बाद आस्का महकमा अस्पताल में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली. अस्पताल के प्रवेश द्वार से लेकर ड्रेसिंग रूम और डॉक्टरों के चैंबर तक, अस्पताल के अधिकांश हिस्सों में बारिश का पानी भर गया है.

अस्पताल को एक महीने पहले 2 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर राज्य सरकार की 5T पहल के तहत बदल दिया गया था। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अस्पताल का उद्घाटन किया था।
कार्य विभाग के एसडीओ अमिय मिश्र ने कहा कि इसकी समीक्षा की जायेगी और उसके अनुरूप कार्य किये जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *