पीएम मोदी ने ओडिशा में तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

देश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं का विस्तार जारी रखते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भुवनेश्वर-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस सहित 10 नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

यह ओडिशा में शुरू की गई अब तक की तीसरी वंदे भारत ट्रेन है। यह ट्रेन शनिवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलेगी. रिपोर्टों के अनुसार, ट्रेन सेवा शुरू में विशाखापत्तनम और पुरी के बीच संचालित करने की कल्पना की गई थी। लेकिन प्रारंभिक स्टेशन को बाद में बदलकर भुवनेश्वर कर दिया गया।

भुवनेश्वर-विशाखापत्तनम वंदे भारत एक्सप्रेस समय विवरण – इस ट्रेन का भुवनेश्वर से चलने का समय सुबह 5.15 बजे है और सुबह 11 बजे विजाग पहुंचेगी।

– वापसी में यह विजाग से दोपहर 3.30 बजे शुरू होगी और रात 9:30 बजे भुवनेश्वर पहुंचेगी।

अहमदाबाद से ट्रेन सेवा का उद्घाटन करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”भारत एक युवा देश है, यहां एक बड़ी युवा आबादी रहती है. मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि आज जो उद्घाटन हुए हैं, वे आपके वर्तमान के लिए हैं। आज जो शिलान्यास हुआ है, वह आपके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी लेकर आया है। आजादी के बाद जो सरकारें आईं उन्होंने राजनीतिक स्वार्थ को प्राथमिकता दी। भारतीय रेलवे इसका एक बड़ा शिकार है…मैंने सबसे पहले रेलवे को सरकार के बजट में शामिल किया, जिसके कारण अब सरकार का धन रेलवे के विकास के लिए उपयोग किया जाता है।”

आज तक, 41 वंदे भारत ट्रेन सेवाएं पूरे भारत में चल रही हैं, जो ब्रॉड गेज (बी.जी.) विद्युतीकृत नेटवर्क वाले राज्यों को जोड़ती हैं। ये वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें 24 राज्यों और 256 जिलों को छूती हैं।

ओडिशा में कुल तीन वंदे भारत ट्रेनें चल रही हैं, जिनमें आज रवाना की गई ट्रेन भी शामिल है। अन्य दो ट्रेनें पुरी-राउरकेला और पुरी-हावड़ा के बीच चलती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *