बारबाटी-कटक विधान सभा में त्रिमुखी लड़ाई

कटक शहर: बारबाटी- कटक विधानसभा में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस बार 3 बड़ी पार्टियों के उम्मीदवार पहली बार अपनी किस्मत आजमाएंगे । कांग्रेस से सोफिया फिरदोष, भाजपा से डॉ. पूर्ण चंद्र महापात्र, बीजेडी से प्रकाश चंद्र बेहरा इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। इन तीन उम्मीदवारों में से केवल बीजेडी उम्मीदवार प्रकाश चंद्र बेहरा के पास राजनीतिक अनुभव है। वह पहले भी सालेपुर में कई चुनाव लड़ चुके हैं और एक बार विधायक भी चुने जा चुके हैं। दूसरी ओर, कांग्रेस की सोफिया फिरदोष और भाजपा के डॉक्टर पूर्णचंद्र महापात्र राजनीति में नए चेहरे हैं, यह उनका पहला चुनाव है।

प्रकाश चंद्र बेहरा बारबाटी कटक सीट पर नए हैं, लेकिन अपने राजनीतिक अनुभव और बीजेडी संगठन की ताकत के साथ, उन्होंने विधानसभा में अपना प्रचार अभियान अच्छे से जारी रखा है।

वहीं कांग्रेस उम्मीदवार सोफिया नई हैं लेकिन उनके पिता मोहम्मद मोकिम ने 2019 में यह सीट जीती थी। मोहम्मद मोकिम का अनुभव और साथ ही, सोफिया के लिए एकमात्र उम्मीद है।

भाजपा उम्मीदवार पूर्ण चंद्र महापात्रा पर नजर डालें तो कटक शहर में उनकी पहचान एक डॉक्टर के तौर पर है। इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री समीर दे अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा कर उनके लिए लड़ रहे हैं। समीर दे का अनुभव और भाजपा का संगठन से श्री महापात्रा अपना चुनावी कार्यक्रम जारी रखे हुए हैं।

तीनों पार्टियों के उम्मीदवार जोर-शोर से अपना प्रचार अभियान जारी रखे हुए हैं। ये सभी जनता को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। इस सीट पर 25 तारीख को मतदान होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *