ओडिशा बीजेपी के उपाध्यक्ष भृगु बक्शीपात्रा बीजेडी में शामिल हो गए

ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष भृगु बक्शीपात्रा ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बुधवार को बीजद में शामिल हो गए। अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजद उन्हें बरहामपुर लोकसभा सीट से नामांकित करेगा, जहां वह 2019 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में हार गए थे। बक्सीपात्रा बीजद में शामिल हो गए। पार्टी का मुख्यालय शंख भवन, भुवनेश्वर में है।

ओडिशा भाजपा के उपाध्यक्ष भृगु बक्शीपात्रा ने बुधवार को अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बीजद में शामिल हो गए।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि बीजद उन्हें बरहामपुर लोकसभा सीट से नामांकित करेगी, जहां वह 2019 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में हार गए थे।

बक्शीपात्रा भुवनेश्वर में पार्टी के मुख्यालय शंख भवन में बीजद में शामिल हुए। बीजद के बेरहामपुर सांसद चंद्रशेखर साहू ने उनका पार्टी में स्वागत किया।

बेहरामपुर सीट से बीजद द्वारा निष्कासित विधायक प्रदीप पाणिग्रही को मैदान में उतारने के बाद बक्सीपात्रा ने भाजपा छोड़ दी।

इस बीच, बीजद ने मौजूदा सांसद साहू को अपना उपाध्यक्ष और घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया।

पार्टी को अभी समिति के अन्य सदस्यों की घोषणा करना बाकी है जो राज्य की 147 सदस्यीय विधानसभा और 21 लोकसभा सीटों के लिए एक साथ चुनाव के लिए घोषणापत्र तैयार करेगी।

साहू की नियुक्ति को बक्शीपात्रा के बेरहामपुर सीट से नामांकित होने की स्थिति में उन्हें समायोजित करने के कदम के रूप में देखा जा रहा है।

बीजद ने अब तक राज्य की 21 लोकसभा सीटों में से 15 के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बेरहामपुर के अलावा, अन्य सीटें बोलांगीर, बारगढ़, क्योंझर, भद्रक और बालासोर हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में बक्सीपात्रा को 3.49 लाख वोट मिले थे लेकिन वह साहू से करीब 94,000 वोटों के अंतर से हार गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *